एक दिन में बीजेपी को आठ बार मतदान करने वाला युवक निकला भाजपा नेता का बेटा, वायरल वीडियो के बाद पुलिस ने किया गिरफ्तार

IMG 0743

एक ही युवक द्वारा आठ बार मतदान करने का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही गिरफ्तार युवक की पहचान भाजपा के एक सदस्य और ग्राम प्रधान के पुत्र के रूप में हुई है. वीडियो फर्रुखाबाद लोकसभा क्षेत्र के एक गांव से सामने आया है जो एटा जिले के अंतर्गत आता है। फर्रुखाबाद सीट पर 13 मई को मतदान हुआ था. वायरल वीडियो में एक युवक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को आठ बार वोट देते दिख रहा है. वीडियो के वायरल होते ही चुनाव में धांधली के पक्के सबूत उजागर हुए. इसके बाद समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने चुनाव आयोग से तीखे सवाल किए।

कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के कई नेताओं द्वारा वायरल वीडियो पर चिंता व्यक्त करने के बाद युवा मतदाता को गिरफ्तार किया गया. उसकी पहचान राजन सिंह के रूप में की गई. राजन के पिता, अनिल सिंह ठाकुर खिरी पमारान के ग्राम प्रधान हैं और भाजपा के सदस्य हैं। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने इस पर गहरी आपत्ति जताते हुए लिखा: अगर चुनाव आयोग को लगता है कि ये गलत हुआ है तो वो कुछ कार्रवाई जरुर करे, नहीं तो … भाजपा की बूथ कमेटी, दरअसल लूट कमेटी है।

इस बीच, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चुनाव ड्यूटी पर तैनात सभी अधिकारियों से आग्रह किया कि वे दबाव के सामने अपनी संवैधानिक जिम्मेदारियों को न भूलें और I.N.D.I.A. के बाद संवैधानिक शपथ का अपमान करने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी।  उन्होंने लिखा, ”अपनी हार सामने देख बीजेपी सरकारी मशीनरी पर जनादेश को नकारने का दबाव बनाकर लोकतंत्र को लूटना चाहती है।”

उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिनवा ने कहा कि “कल शाम, एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें एक युवक कई बार ईवीएम पर अपना वोट डालते हुए दिखाया गया. इसकी जांच की गई. यह फर्रुखाबाद लोकसभा क्षेत्र का वीडियो पाया गया। विशेष रूप से एटा जिले के अंतर्गत आने वाले अलीगंज विधानसभा क्षेत्र के एक गांव से है. युवक की पहचान की गई और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम, आईपीसी और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. निलंबन और विभागीय कार्रवाई उस बूथ की पोलिंग पार्टी तय कर दोबारा चुनाव कराने की अनुशंसा चुनाव आयोग से की गयी है।

Recent Posts