TOP NEWS

एनटीपीसी बिहार के द्वारा ‘ऊर्जा संरक्षण’ पर पटना के ज्ञान भवन में 14 नवम्बर को राज्य स्तरीय चित्रकला प्रतियोगिता का होगा आयोजन 

Google news

एनटीपीसी बिहार के द्वारा ‘ऊर्जा संरक्षण’ पर पटना के ज्ञान भवन में 14 नवम्बर को राज्य स्तरीय चित्रकला प्रतियोगिता का होगा आयोजन

एनटीपीसी बिहार के द्वारा पटना के ज्ञान भवन में मंगलवार (14.11.2023) को सुबह 9:30 से 11:30 तक ‘ऊर्जा संरक्षण’ विषय पर एक राज्य स्तरीय चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन होगा। इस प्रतियोगिता का लक्ष्य बच्चों और शिक्षकों के साथ-साथ अभिभावकों में ऊर्जा संरक्षण के प्रति जागरूकता एवं संवेदनशीलता का विकास करना है।

अनुराग सिन्हा, उपमहाप्रबंधक (मा. सं.) एनटीपीसी पूर्वी क्षेत्र -1 मुख्यालय के अनुसार इस चित्रकला प्रतियोगिता में प्रत्येक समूह (समूह ए- कक्षा 5वीं से 7वीं, समूह बी- कक्षा 8वीं से 10वीं) के 50-50 प्रतिभागियों को स्पॉट पेंटिंग प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया जा रहा है जो कि पटना के ज्ञान भवन के 800 सीटों वाले सभागार में आयोजित होगा।

इस प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों के साथ-साथ सात प्रतिभागियों को प्रोत्साहन पुरस्कार भी प्रदान किये जायेंगे। यह प्रतियोगिता 9:30 से 11:30 बजे पूर्वाहन तक होगा और 1:00 बजे पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया जायेगा।

यह प्रतियोगिता पूरे देश भर में विद्युत मंत्रालय की ओर से ऊर्जा दक्षता ब्यूरो (बीईई) द्वारा केन्द्रीय सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों के सक्रिय सहयोग से क्रियान्वित किया जाता है। बिहार में, ऊर्जा संरक्षण 2023, पर स्कूल और राज्य स्तरीय पेंटिंग प्रतियोगिता आयोजित करने के लिए एनटीपीसी, पूर्वी क्षेत्र बिहार को नोडल एजेंसी बनाया गया है।

जैसा कि विद्युत मंत्रालय, भारत सरकार बच्चों को ऊर्जा संरक्षण के प्रति प्रेरित करने के उद्देश्य से 2005 से हर साल स्कूल, राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर चित्रकला प्रतियोगिताओं का आयोजन करता आ रहा है।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण