Bihar

ओडिशा की तरह ही बिहार में सत्ता कब्जाने की फिराक में भाजपाई : दीपंकर भट्टाचार्य

Google news

भाकपा माले ने मंगलवार को रवींद्र भवन से हक दो, वादा निभाओ अभियान की शुरुआत की। पटना रवींद्र भवन में मंगलवार को हुए राज्य स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में पार्टी महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने इसकी घोषणा की। अभियान अगले चार माह तक चलेगा।उन्होंने कहा कि बिहार आज एक संक्रमण के दौर से गुजर रहा है। भाजपा इसका फायदा उठाकर ओडिशा की तरह ही बिहार में सत्ता कब्जाना चाहती है।

वाम ताकतें भाजपा के मंसूबे को कभी कामयाब नहीं होने देगी। उन्होंने आरोप लगाया कि बिहार में सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण के बाद भी गरीब परिवारों को कोई लाभ नहीं मिल रहा है। आय प्रमाण पत्र का झमेला लगाने से सहायता राशि नहीं मिल रही है। इसलिए अगस्त महीने में आय प्रमाण पत्र को लेकर पूरे बिहार में आंदोलन चलेगा। उन्होंने कहा कि चार माह के अभियान में हर गरीब परिवार को दो लाख रुपये का अनुदान, भूमिहीनों को जमीन आदि मुद्दे पर आंदोलन होगा।

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग उठी

सम्मेलन में 11 जिला सचिवों ने अपनी रिपोर्ट रखी। आठ राजनीतिक प्रस्ताव भी पारित किए गए। सम्मेलन में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने, नए दंड संहिता के प्रावधानों को निरस्त करने की मांग करते हुए राजनीतिक प्रस्ताव भी पारित किया गया। इसके अलावा पुल गिरने की घटना के दोषियों पर कार्रवाई, मुजफ्फरपुर कांड, बेलगाम अपराध आदि के खिलाफ आंदोलन चलाने का निर्णय लिया गया। प्रस्ताव पारित कर मुकेश सहनी के पिता की हत्या की निंदा की गई।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण