PatnaPolitics

ओम बिरला बने लोकसभा के स्पीकर, दूसरी बार संभालेंगे पद,भागलपुर भाजपा जिला प्रवक्ता इंदु भूषण झा ने दी बधाई

Google news

भागलपुर : लोकसभा स्पीकर के चुनाव में ओम बिरला स्पीकर बने हैं। भारत के इतिहास में पहली बार लोकसभा स्पीकर का चुनाव हुआ। वहीं इस चुनाव में ओम बिरला के सामने कांग्रेस के के. सुरेश के बीच मुकाबला हुआ। इस चुनाव में भारी मत से ओम बिरला को स्पीकर चुना गया है। ओम बिरला दूसरी बार लोकसभा के अध्यक्ष बने हैं। भागलपुर भाजपा जिला प्रवक्ता इंदु भूषण झा ने ओम बिरला को बधाई दी है।

17वीं लोकसभा में भी ओम बिरला ही लोकसभा के स्पीकर थे। दूसरी बार ओम बिरला अध्यक्ष पद को ग्रहण किए हैं। बता दें कि ओम बिरला ध्वनि मत से स्पीकर चुने गए हैं। दरअसल, विपक्ष ने वोटिंग का प्रस्ताव नहीं रखा, जिसके बाद ध्वनि मत से ओम बिरला को अध्यक्ष चुना गया। ज्ञात हो कि ध्वनिमत से एनडीए उम्मीदवार ओम बिरला ने शक्ति परीक्षण पास कर लिया है। उन्होंने विपक्षी कैंडिडेट के. सुरेश को हरा दिया है। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओम बिरला के नाम का प्रस्ताव रखा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने समर्थन किया। लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए एनडीए के ओम बिरला और इंडिया गठबंधन की तरफ से के. सुरेश आमने-सामने थे।

वहीं इसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ओम बिरला को बधाई दिया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि ओम बिरला की मुस्कान सदन को भी खुश रखेगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने लगातार तीसरी बार कार्यकाल शुरू किया है और ओम बिरला को लगातार दूसरी बार सदन के नेतृत्व करने का मौका मिल रहा है। पिछले 20 सालों का इतिहास ऐसा रहा है कि ज्यादातर स्पीकर ज्यादा समय तक स्पीकर नहीं रह पाते या तो वो चुनाव नहीं जीत पाते या स्पीकर नहीं रह पाते।

लेकिन ओम बिरला न सिर्फ चुनाव जीते है बल्कि एक बार फिर स्पीकर पद पर आसीन हुए हैं। ओम बिरला के लोकसभा स्पीकर बनने पर भागलपुर भाजपा जिलाध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया कि एनडीए कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण