कंगारुओं का शिकार करने उतरेगी भारतीय क्रिकेट टीम

20240624 085703 jpg

अजेय भारतीय टीम सोमवार को कंगारुओं का शिकार करने उतरेगी। टीम का लक्ष्य सुपर आठ के अपने आखिरी मुकाबले को जीतकर अपने ग्रुप में शीर्ष पर रहते हुए सेमीफाइनल का टिकट कटाने का होगा। वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए राह मुश्किल हो गई है। भारत से हार से उसका बोरिया बिस्तर बंध सकता है। कंगारुओं को जीत के साथ यह भी दुआ करनी होगी कि राशिद खान की टीम बांग्लादेश से हार जाए।

विराट-रोहित से बड़ी पारी की उम्मीद आईसीसी टूर्नामेंटों में अक्सर ऑस्ट्रेलिया से हारने वाली भारतीय टीम अपने दमदार प्रतिद्वंद्वी को टूर्नामेंट से जल्दी बाहर करने की फिराक में होगी। भारत ने सुपर आठ में अफगानिस्तान और बांग्लादेश को हराया है। अफगानिस्तान के खिलाफ कोहली और रोहित दोनों ने रन बनाए। दुबे ने भी अहम पारी खेली। हालांकि यह तीनों अब तक अपने स्कोर को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए हैं। तीसरे नंबर पर उतरे पंत रिवर्स हिट लगाने के चक्कर में अक्सर विकेट गंवा रहे हैं और उन्हें इस कमी से पार पाना होगा ।

हार्दिक दिखा रहे दम भारत के लिए सबसे सकारात्मक बात हार्दिक का हरफनमौला प्रदर्शन रही है। उन्होंने गेंद के साथ बल्ले से भी जौहर दिखाए हैं। कुलदीप की फिरकी भी कैरेबियाई पिचों पर असरदार साबित हो रही है। सूर्य बड़ी पारी खेलने को बेताब होंगे। बुमराह और अर्शदीप से टीम को फिर अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

नहीं किया अभ्यास भारतीय टीम शनिवार रात यहां पहुंची। उसने अभ्यास नहीं किया। डेरेन सैमी स्टेडियम पर यह दूसरा दिन का मैच होगा। हालांकि पिछले मैच में इंग्लैंड की टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 164 रन के लक्ष्य का पीछा नहीं कर सकी थी।

जांपा और कोहली में टक्कर ऑस्टेलिया को अफगानिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी के फ्लॉप शो के बाद काफी सुधार करना होगा। उसकी फील्डिंग में लचर प्रदर्शन भी हैरान करने वाला था। यह देखना रोचक होगा कि कोहली लेग स्पिनर एडम जांपा का सामना कैसे करते हैं जो कई मौकों पर उनका विकेट ले चुके हैं।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts