International NewsCurrent AffairsTrending

कतर की अदालत ने भारतीय नौसेना के आठ पूर्व अधिकारियों को जेल की सजा के खिलाफ अपील करने के लिए साठ दिन का समय दिया

Google news

विदेश मंत्रालय ने कहा कि कतर की जेल में बंद आठ पूर्व भारतीय नौसेना अधिकारियों को अपील अदालत के फैसले के खिलाफ कतर के शीर्ष न्‍यायालय में अपील दायर करने के लिए 60 दिन का समय दिया गया है। नई दिल्ली में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने कहा कि मंत्रालय इन भारतीयों के परिवार और कानूनी टीम के संपर्क में है। उन्होंने कहा कि मामले में आगे की कार्रवाई का फैसला कानूनी टीम को करना है।

श्री जयसवाल ने कहा कि पिछले महीने, कतर में अपील अदालत ने भारतीयों को दी गई मौत की सजा को कम करके उन्‍हें अलग-अलग अवधि के लिए जेल की सजा सुनाई थी।

उधर, विदेश मंत्रालय ने यह भी बताया है कि लाल सागर में उभरती स्थिति पर भारत, लगातार नजर रख रहा है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि भारतीय नौसेना के जहाज इलाके में गश्त कर रहे हैं। श्री जयसवाल ने नौवहन सुरक्षा के प्रति भारत की प्रतिबद्धता पर जोर दिया।

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण