कनाडा ने भारत को ठोस सबूत नहीं दिए : एस जयशंकर

images 46

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सोमवार को मुंबई में एक संवाददाता सम्मेलन में खालिस्तानी अलगाववादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मामले कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को खरी-खरी सुनाई। उन्होंने कहा कि कनाडा ने इस मामले में अभी तक ठोस सबूत नहीं दिया है।

भारत को कभी ऐसा कुछ नहीं मिला जो जांच एजेंसियों के लिए महत्वपूर्ण या काम का हो।

पीओके पर अवैध कब्जा खत्म कर देंगे विदेश मंत्री ने पीओके पर भारत के रुख को दोहराया और कहा कि एक दिन हम पीओके पर अवैध कब्जा खत्म कर देंगे।

गुमराह करने की कोशिश एक प्रश्न के उत्तर में विदेशमंत्री ने कहा कि जब आप कहते हैं कि चीन ने भारतीय जमीन ले ली तो वह जमीन तो 1962 में ही चली गई थी। मैं देखता हूं कि देश को गुमराह करने की कोशिशें की जा रही हैं।

गलती नेहरू की, मोदी को ठहरा रहे जिम्मेदार जयशंकर ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा। विदेश मंत्री ने चीन मुद्दे पर कहा कि नेहरू की गलती के लिए कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहरा रही है।

पुतिन से पीएम की चर्चा के बाद संदेश मिला, गोलीबारी बंद हो गई है प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की से बात की थी। दो-तीन घंटे के बाद हमें एक संदेश मिला कि गोलीबारी बंद हो गई है।

रूसी परमाणु रिएक्टर के लिए स्थानों की तलाश

विदेश मंत्री ने कहा कि भारत रूसी परमाणु रिएक्टर के लिए अतिरिक्त स्थानों की तलाश कर रहा है। प्रस्तावित जैतापुर परमाणु ऊर्जा संयंत्र के लिए फ्रांस के साथ चर्चा जारी है। अमेरिकी कंपनियों के संदर्भ में कहा कि कुछ वक्त लगा और ऐसा कुछ देशों के साथ हुआ है। जहां तक कुछ अन्य देशों की बात है, जहां दायित्व के मुद्दे को बेहतर ढंग से समझा गया या जहां इतनी चिंता नहीं है, क्योंकि उनके उद्योग की प्रकृति बहुत अलग है।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts