कमला हैरिस ने टिम वाल्ज को चुना अमेरिकी उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार

1474 jpg

अमेरिका में आगामी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस ने बीते मंगलवार को मिनेसोटा के गवर्नर टिम वाल्ज को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुना। हैरिस का नवंबर में होने वाले चुनाव में पूर्व राष्ट्रपति तथा रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रंप से मुकाबला होगा।

रिपब्लिकन पार्टी ने जे. डी. वेंस को बनाया उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जे. डी. वेंस को रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है। टिम वाल्ज (60) ने अपने राज्य के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी का एक महत्वाकांक्षी एजेंडा लागू करने में मदद की थी, जिसमें गर्भपात के अधिकारों के लिए व्यापक सुरक्षा और परिवारों को उदार सहायता शामिल है। हैरिस ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा कि वाल्ज ने‘‘कामकाजी परिवारों के लिए काफी काम किया है।’’ वाल्ज श्रमिकों के लिए सुरक्षा का विस्तार करने के पक्षधर माने जाते हैं। वाल्ज ने कई जलवायु पहलों का भी समर्थन किया है, जिसमें 2040 तक मिनेसोटा को कार्बन-मुक्त बनाने वादा भी शामिल है।

उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को इस कदम से देश के ऊपरी मध्य-पश्चिम क्षेत्र में अपने चुनाव अभियान को मजबूती मिलने की उम्मीद है। यह क्षेत्र राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिहाज से महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह डेमोक्रेट के लिए एक तटस्थ के रूप में कार्य करता है। हैरिस ने मंगलवार को डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की आधिकारिक उम्मीदवारी हासिल कर ली।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts