करोड़पति हैं NDA के राज्यसभा कैंडिडेट, मनन पर है लाखों का कर्ज

IMG 3728 jpeg

क्या आपको मालूम है कि बिहार से राज्यसभा चुनाव के लिए एनडीए से नामांकन भरने वाले उपेंद्र कुशवाहा और मनन मिश्रा के पास कितनी संपत्ति है। इन दोनों कैंडिडेट में सबसे अधिक पूंजीपति कौन है। किनके पास कितना कर्ज है और कितनी जमीन है ? यदि नहीं तो आज हम आपको इन सभी सवालों का जवाब देंगे। यह जवाब भी खुद उपेंद्र कुशवाहा और मनन मिश्रा के तरफ से लिखित में दिया गया है।

दरअसल, एनडीए से इस बार अपना नामांकन करने वाले उपेंद्र कुशवाहा और उनकी पत्नी करोड़पति हैं। उपेंद्र कुशवाहा के पास पति-पत्नी मिलाकर कुल तीन कारें हैं। उनके पास करीब पौने दो करोड़ रुपये की चल संपत्ति है। कुशवाहा के पास अचल संपत्ति भी है। वहीं भाजपा से राज्यसभा कैंडिडेट मनन मिश्र पर 25 लाख रुपये का बैंक लोन है। जबकि उनके पास आठ एकड़ जमीन है।

जानकारी के मुताबिक, राष्ट्रीय लोकमोर्चा से राज्यसभा प्रत्याशी का पर्चा भरने वाले उपेंद्र कुशवाहा के पास पति-पत्नी मिलाकर तीन कार हैं।  उनके पास लगभग पौने दो करोड़ रुपये की चल संपित्त है। इसके अलावा, अचल संपत्ति भी कुशवाहा के पास है। कुशवाहा पर अभी कुल सात मुकदमे भी दर्ज हैं। कुशवाहा के हाथ में दो लाख तो उनकी पत्नी स्नेह लता के पास करीब ढाई लाख रुपये हैं। बैंक खाते में 28 लाख रुपये जमा हैं। जबकि, कुशवाहा की पत्नी के खाते में नौ लाख रुपये से अधिक जमा है। 12 लाख रुपये से अधिक बैंक के देनदार भी हैं कुशवाहा।

उधर, भाजपा से राज्यसभा प्रत्याशी मनन मिश्र 25 लाख रुपये का बैंक कर्ज है। मिश्र ने चुनाव आयोग को दिए शपथ पत्र में बताया है कि उनके पास आठ एकड़ भूमि है। इसका वर्तमान बाजार मूल्य मिश्र ने 25 लाख रुपये बताया है। मिश्र की वार्षिक आय 1.52 करोड़ रुपये से अधिक है। जबकि उनके पास नकद पांच लाख रुपये है। वहीं, दो करोड़ रुपये विभिन्न बैंकों में जमा है। मिश्र के पांच बैंक खाता है। मिश्र के पास 20 लाख रुपये मूल्य का जेवरात है। मनन के पास लगभग चार करोड़ रुपये मूल्य की चल संपत्ति है।

Recent Posts