करोड़ों के मालिक हैं नकुलनाथ, कुल संपत्त‍ि जानकर हो जाएंगे हैरान

IMG 9914

मध्य प्रदेश की सियासत में बड़ी उठापटक हो रही है।राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ अपने बेटे नकुलनाथ के साथ, भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

मध्य प्रदेश की सियासत में बड़ी उठापटक हो रही है… राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ अपने बेटे नकुलनाथ के साथ, भाजपा में शामिल हो सकते हैं. उन्होंने आज कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा भी दे दिया है. वहीं भाजापा आलाकमान से मुलाकात के लिए वो अपने बेटे नकुलनाथ के साथ दिल्ली भी पहुंचे हैं. ऐसे में कमलनाथ के साथ-साथ उनके बेटे नकुलनाथ का नाम भी काफी ज्यादा सुर्कियों में हैं. इसलिए चलिए जानते हैं नकुलनाथ के सियासी सफर के साथ-साथ उनके नेटवर्थ के बारे में।

गौरतलब है कि, नकुलनाथ के सियासी सफर की शुरुआत छिंदवाड़ा से हुई थी. जहां साल 2019 में उन्होंने अपने पिता कमलनाथ की सीट पर लोकसभा चुनाव लड़ा था. उन्हें इस सीट से अच्छी खासी जीत मिली और इसके बाद वो पहली बार संसद पहुंचे।

हालांकि बहुत कम लोगों को ये जानकारी है कि, नकुलनाथ एक उद्योगपति भी हैं. चुनाव की नामांकन प्रक्रिया के दौरान उन्होंने अपना और अपनी पत्नी की संपत्ति का ब्योरा दिया था, जिसके मुताबिक उनकी संपत्ति का आंकड़ा 615.93 करोड़ रुपये से भी अधिक है. जबकि अचल संपत्ति 41.77 करोड़ रुपये तक बताई जा रही है. वहीं उनकी पत्नी के पास 2.30 करोड़ रुपये से अधिक की चल संपत्ति है. मिली जानकारी के अनुसार, उनकी पत्नी के पास कोई भी अचल संपत्ति नहीं है. सूचना है कि, जो भी अचल संपत्ति है वह सब नकुलनाथ के नाम पर ही है. वहीं नकुलनाथ के नाम पर परिवार द्वारा नियंत्रित कंपनियों और ट्रस्टों की संपत्ति भी है।

ज्ञात हो कि, लोकसभा चुनाव से पूर्व कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ और उनके बेटे नकुलनाथ का पार्टी छोड़ना कांग्रेस के लिए बहुत बड़ा झटका साबित हो सकता है. हालांकि कहीं-न-कहीं आने वाले दिनों में इस मामले में तस्वीर और भी ज्यादा साफ हो सकती है. फिलहाल के लिए सांसद नकुलनाथ ने अपने सोशल मीडिया हैंडल (एक्स) की बायो से कांग्रेस पार्टी का नाम हटा दिया है।

Recent Posts