कल होगी INDIA गठबंधन की वर्चुअल बैठक, 14 दलों के शीर्ष नेता चुनेंगे संयोजक

IMG 8206 jpeg

खबरें हैं कि नीतीश कुमार को संयोजक बनाने पर गठबंधन में कई दल सहमत हैं।हालांकि, टीएमसी चीफ और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का इस पर अभी रूख साफ नहीं हुआ है।

28 विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन की अगली बैठक शनिवार को होने जा रही है. यह बैठक ऑनलाइन होगी. जानकारी के मुताबिक, यह बैठक आज शाम होने वाली थी, लेकिन कांग्रेस नेताओं की व्यस्तता के चलते बैठक टाल दी गई, अब ये बैठक शनिवार की सुबह 11 बजे वर्चुअल होगी. वर्चुअल बैठक का संचालन कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे करेंगे. संभव है कि जेडीयू प्रमुख और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को गठबंधन का संयोजक बनाने की घोषणा हो सकती है.  बैठक में आरजेडी प्रमुख लालू यादव, तेजस्वी यादव के अलावा उद्धव ठाकरे, संजय राउत भी शामिल होंगे. खबरें हैं कि नीतीश कुमार को संयोजक बनाने पर गठबंधन में कई दल सहमत हैं. हालांकि, टीएमसी चीफ और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का इस पर अभी रूख साफ नहीं हुआ है. दिल्ली में हुई बैठक में ममता बनर्जी ने मल्लिकार्जुन खड़गे को पीएम चेहरा का प्रस्ताव रखा था. ममता के प्रस्ताव पर अरविंद केजरीवाल समेत 12 दलों ने समर्थन किया था।

कल होने वाली बैठक अहम
शनिवार को होने वाली विपक्षी गठबंधन की बैठक को काफी अहम माना जा रहा है. क्योंकि गठबंधन में सीट शेयरिंग पर अंतिम मुहर लगेगी. साथ ही संयोजक के नाम का ऐलान किया जाएगा. कांग्रेस की राष्ट्रीय गठबंधन समिति आए दिन सीट बंटवारे को लेकर राज्यवार चर्चा कर रही है।

Related Post
Recent Posts