BiharPolitics

कांग्रेस करती है धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़, राहुल गांधी की टिप्पणी से भड़के चिराग पासवान का जोरदार हमला

Google news

केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के प्रमुख चिराग पासवान ने मंगलवार को खिलाफ कांग्रेस नेता राहुल गांधी की टिप्पणी पर निशाना साधा. भारतीय जनता पार्टी पर ‘धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़’ करने की राहुल गांधी की टिप्पणी पर चिराग ने गहरी आपत्ति जताई. उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेता द्वारा उठाए गए मुद्दों में से कुछ तो तथ्यों पर आधारित भी नहीं थे। स्पीकर या प्रधानमंत्री के प्रति राहुल गांधी द्वारा की गई व्यक्तिगत टिप्पणियां अस्वीकार्य थीं। उन्होंने लोगों की धार्मिक भावनाओं के साथ भी खिलवाड़ किया.

चिराग पासवान ने कहा कि कांग्रेस जिस इंडिया गठबंधन का नेतृत्व कर रही है, जो इस तरह की सोच रखती है। उन्होंने कांग्रेस और राहुल पर धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया. दरअसल, राहुल गांधी ने संसद में केंद्र सरकार को कई मुद्दों पर घेरा था. इसमें भाजपा द्वारा खुद को हिंदू का प्रतिनिधि बताने पर टिप्पणी करने से लेकर अग्निवीर, नीट जैसे मुद्दे पर भी सरकार को घेरा. इतना ही नहीं अंबानी और अडानी का नाम लेकर उन्होंने सरकार पर हमला बोला.

राहुल की टिप्पणी पर एनडीए के घटक दलों के कई नेताओं ने आपत्ति जताई. इसमें भाजपा के साथ ही जदयू भी शामिल रही है. केंद्रीय मंत्री और जदयू सांसद राजीव रंजन (ललन) सिंह ने राहुल गांधी को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा, राहुल गांधी अभी भी अपरिपक्व हैं। वे अभी भी परिपक्व नहीं हुए हैं। उन्होंने कहा कि वे भले ही विपक्ष के नेता बन गए हों, लेकिन वे अभी भी परिपक्व नहीं हैं। वे ऐसे बोल रहे थे जैसे वे किसी जनसभा को संबोधित कर रहे हों। इसमें कोई तथ्य या सच्चाई नहीं थी। उन्होंने सिर्फ आरोप लगाए। यदि वे विपक्ष के नेता बन गए हैं, तो उन्हें परिपक्व होना चाहिए.
वहीं राहुल गांधी के भाषण पर कैंची चली है. उनके भाषण के बड़े हिस्से को रिकॉर्ड से हटा दिया गया है. इसमें राहुल गाँधी के भाषण एक जिन अंशों को हटाया गया है उसमें राहुल गांधी ने हिंदुओं और हिंसा को लेकर जो बयान दिए थे, उन्हें संसद की कार्यवाही से हटा दिया गया है। अल्पसंख्यकों के साथ भाजपा द्वारा अनुचित व्यवहार किया जाता है। इसे भी हटा दिया गया है। अग्निवीर सेना नहीं, पीएमओ की योजना है, इसको भी हटाया गया है।
वहीं राहुल गांधी ने कहा था कि भाजपा 24 घंटे नफरत और हिंसा फैलाती है। यह बयान भी कार्यवाही का हिस्सा नहीं है। राहुल ने कहा था, जब मैं पीएम मोदी की ओर देखता हूं तो वो मुस्कुराते नहीं हैं। यह बयान भी हटा दिया गया है। राहुल गांधी द्वारा अंबानी और अडानी को लेकर की गई टिप्पणियां भी अब रिकॉर्ड में नहीं हैं। कोटा में नीट की परीक्षा सेंट्रलाइज्ड है और अमीरों को फायदा पहुंचाने वाली बात भी हटा दी गई है।

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण