NationalCongressPolitics

कांग्रेस को आयकर विभाग से मिली बड़ी राहत, जुलाई तक नहीं लिया जाएगा कोई एक्शन

Google news

आयकर विभाग से कांग्रेस के लिए अच्छी खबर, लोकसभा चुनाव से पहले नहीं लिया जाएगा कोई एक्शन।

लोकसभा चुनाव 2024 से ठीक पहले कांग्रेस के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. दरअसल आयकर विभाग की ओर से 3500 करोड़ रुपए की वसूली मामले में नोटिस दिया गया था. इस नोटिस के खिलाफ कांग्रेस ने देश की सर्वोच्च अदालत का दरवाजा खटखटाया था. कांग्रेस ने इतने बड़े एक्शन को लेकर सवाल उठाए थे. वहीं अब सुप्रीम कोर्ट में आयकर विभाग ने जो बात कही है उससे कांग्रेस को बड़ी राहत मिली है. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने 1 अप्रैल सोमवार को शीर्ष अदालत में बड़ी बात कही है. इसके तहत चुनाव के दौरान कांग्रेस पर कोई सख्त एक्शन नहीं लिया जाएगा।

जून तक के लिए कार्रवाई स्थगित
आईटी विभाग ने शीर्ष अदालत में यह भी कहा कि कांग्रेस के खिलाफ कार्रवाई को फिलहाल जून तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. अब इस मामले में चुनाव के बाद सुनवाई की जाए. यही नहीं आयकर विभाग की ओर से कोर्ट को यह भी कहा गया कि हम चुनाव के दौरान किसी भी राजनीतिक दल की परेशानी बढ़ाना नहीं चाहते।

24 जुलाई को अगली सुनवाई
सुप्रीम कोर्ट की ओर से कांग्रेस के खिलाफ चलाए जा रहे आईटी के एक्शन को लेकर अब अगली सुनवाई 24 जुलाई तय की गई है. बता दें कि इस मामले में कांग्रेस की ओर से आरोप लगाया गया था कि केंद्र सरकार इनकम टैक्स विभाग का इस्तेमाल कर पार्टी को अस्थिर करने में जुटी है. कांग्रेस ने कोर्ट के 2016 के फैसले को भी चुनौती दी थी. इसी फैसले के आधार पर आईटी विभाग कांग्रेस को नोटिस जारी कर रहा है।

क्या बोले सॉलिसिटर जनरल
इस मामले में सॉलिसिटर जनकर तुषार मेहता ने साफ तौर पर कहा कि अभी चुनाव का दौर चल रहा है, ऐसे में विभाग ऐसा बिलकुल नहीं चाहता कि इस दौरान कोई राजनीतिक दल परेशान हो।

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण