कांवड़ियों के ऊपर गि‍रा हाईटेंशन तार, मची चीख-पुकार; तीन की हालत नाजुक

IMG 3564 jpeg

खबर बिहार के भागलपुर से निकल कर सामने आ रही है। यहां हाजीपुर के वैशाली के बाद बड़ा हादसा हुआ है। यहां कांवड़िया के ऊपर हाई टेंशन तार गिरने के बाद अफरा-तफरी मच गई। इसके बाद आसपास और जिला प्रसाशन के तरफ से तुरंत एक्शन लिया गया और कावरियों को सुविधा प्रदान की गई। इससे पहले  बिहार के वैशाली जिले के हाजीपुर में डीजे ट्राली के बिजली के तार की चपेट में आने से 8 कांवड़ियों की मौके पर मौत हो गई जबकि एक की इलाज के दौरान मौत हो गई।

मिली जानकारी के मुताबिक़, भागलपुर के सुल्तानगंज के महेशी में कांवड़ियों के ऊपर हाईटेंशन तार गिर जाने से हड़कंप मच गया। इस हादसे में तीन कांवड़िये करंट लगने से बुरी त‍रह झुलस गए। फिलहाल तीनों की स्थिति नाजुक बताई जा रही है। यह ये कांवड़िया अजगैवीनाथ धाम स्‍थ‍ित गंगा तट से जल भरकर पैदल पांव बाबा वैद्यनाथ धाम जा रहे थे। हादसे के बाद पुल‍िस ने स्‍थानीय लोगों की मदद से घायल कांवड़ियों को तत्‍काल अस्‍पताल में भर्ती कराया है। तीनों कांवड़िये पड़ोसी देश नेपाल के रहने वाले हैं।

मालूम हो कि, इससे पहले बिहार के वैशाली जिले में हाई वोल्टेज तार की चपेट में आने से नौ कांवड़िये की मौत हो गई। परिजनों ने बिजली विभाग के प्रति रोष व्यक्त करते हुए आरोप लगाया कि जब यह घटना हुई तो विभाग को कई बार फोन किया गया, लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया। ग्रामीण  ने कहा कि बिजली का करंट लगने की घटना के आधे घंटे बाद ही बिजली आपूर्ति बंद कर दी गई थी, लेकिन शीघ्र कार्रवाई से जान बच सकती थी। इसके बाद अब इसी तरह का मामला भागलपुर से सामने आया है।

Recent Posts