कुपवाड़ा में सेना ने घुसपैठ की कोशिश को किया नाकाम, तीन आतंकी ढेर

Indianarmy

भारतीय सेना ने रविवार को जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया है। सेना ने घुसपैठ कर रहे तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है।भारतीय सेना ने कहा कि कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में एलओसी पर आज घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी गई है। इस दौरान तीन आतंकियों को ढेर कर दिया गया। एक अधिकारी ने बताया कि सतर्क सैनिकों ने कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों की गतिविधि देखी। बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन जारी है। सेना ने जानकारी देते हुए कहा कि भारी मात्रा में हथियारों की बरामदगी हुई है।

श्रीनगर स्थित सेना की चिनार कोर ने एक्स पर पोस्ट किया कि आज केरन सेक्टर, कुपवाड़ा में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी गई है। सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है।

हाल ही में बढ़ी हैं आतंकी घटनाएं

उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर में हाल ही में आतंकी हमलों में वृद्धि देखी गई है। ये आतंकी हमले दक्षिण कश्मीर में चल रही अमरनाथ यात्रा के दौरान हुए हैं। बीते नौ जून को जिस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रिमंडल ने शपथ ली थी, उसी दिन रियासी में आतंकवादियों ने तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर हमला किया, जिसके बाद बस खाई में गिर गई, जिसमें नौ लोग मारे गए।

कुलगाम में मारे गए थे छह आतंकवादी

इस महीने की शुरुआत में आठ जुलाई को कठुआ के बदनोटा इलाके में भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों के एक समूह ने सेना के गश्ती दल पर घात लगाकर हमला किया, जिसमें पांच जवान बलिदान हो गए और आठ घायल हो गए। एक अन्य घटना में कुलगाम जिले में अलग-अलग मुठभेड़ों में छह आतंकवादी मारे गए।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts