कुवैत में एक इमारत में लगी आग, 5 भारतीयों समेत 40 से ज्यादा लोगों की मौत

kuwait fire

कुवैत के दक्षिणी मंगफ में एक इमारत में आग लग गई. घटना में 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. आग से मरने वालों में 5 भारतीय भी हैं, जो केरल के बताए जा रहे हैं. कुवैत की मीडिया के मुताबिक, आग बुधवार सुबह लगी. कुवैत स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी बयान के अनुसार, सभी घायलों को इलाज के लिए आसपास के कई अस्पतालों में ले जाया गया है. मंत्रालय ने कहा कि मेडिकल टीमें घायल हुए लोगों को उचित चिकित्सा देने की पूरी कोशिश कर रही हैं.

हादसे पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने एक्स पर पोस्ट किया है. उन्होंने लिखा कि आग लगने की घटना की खबर से गहरा सदमा लगा है. 40 से अधिक मौतें हुई हैं और 50 से अधिक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हमारे राजदूत शिविर में गए हैं. हम आगे की जानकारी का इंतजार कर रहे हैं. उन्होंने आगे लिखा कि उन लोगों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना, जिन्होंने दुखद रूप से अपनी जान गंवाई. जो लोग घायल हुए हैं उनके शीघ्र और पूर्ण स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

इमारत में रहते हैं ज्यादातर मजदूर

रिपोर्ट के मुताबिक, आग बुधवार सुबह 4:30 बजे एक लेबर कैंप के किचन में लगी. कुछ लोगों की मौत आग देखकर अपार्टमेंट से बाहर कूदने के बाद हुई, जबकि अन्य जलने और धुएं में सांस लेने के कारण मारे गए.

एक रिपोर्ट के अनुसार, इमारत में लगभग 195 मजदूर रहते हैं. उसका स्वामित्व एक मलयाली व्यवसायी केजी अब्राहम के पास है. हालांकि आग पर काबू पर पा लिया गया है, लेकिन अभी भी कुछ लोगों के अंदर फंसे होने की खबर है.

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts