केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री किरण रिजिजू ने नई दिल्ली में लोक संवर्धन पर्व का उद्घाटन किया

20240718 215647

केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री किरण रिजिजू ने आज नई दिल्ली में लोक संवर्धन पर्व का उद्घाटन किया। यह पर्व इस महीने की 16 से 31 तारीख तक मंत्रालय की योजनाओं, कार्यक्रमों और उपलब्धियों को प्रदर्शित करने के लिए सरकार की 100 दिवसीय कार्य योजना के तहत लोक संवर्धन पर्व का आयोजन किया गया। यह आयोजन पूरे देश से समृद्ध भारतीय परंपरा के शिल्प, उत्पादों, कला और संस्कृति को बढ़ावा देता है।

श्री रिजिजू ने अपने संबोधन में कहा कि यह महोत्सव सरकार की 100 दिवसीय कार्ययोजना क्रियान्वयन का हिस्सा है। उन्होंने रेखांकित किया की आम लोगों को सशक्त बनाने के लिए लोक संवर्धन पर्व का आयोजन किया जाता है जहाँ कलाकारों, हस्तशिल्पियों और बुनकरों की सफलताओं का जश्न मनाया जा रहा हैं। इसके अलावा अल्पसंख्यक कार्य मंत्री रिजिजू ने एक कॉफी टेबल बुक का विमोचन किया जिसमें मंत्रालय की योजनाओं की रूपरेखा प्रकाशित की गई है।

उन्होंने राष्ट्रीय अल्पसंख्यक विकास और वित्त निगम – एनएमडीएफसी की योजनाओं के तहत लाभार्थियों को ऋण स्वीकृति पत्र भी वितरित किए और सफल लाभार्थियों को प्रशंसा पत्र दिए। सभा में एनएमडीएफसी ने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों यानी इंडियन बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया और पंजाब ग्रामीण बैंक के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts