केंद्रीय मंत्री ललन सिंह बोले – बिहार में सत्ता हासिल करना तेजस्वी की कुंडली में नहीं

Tejashwi and lalan

बिहार की राजनीति में विवाद आम बात है जहां बिहार सरकार और विपक्ष के बीच तनातनी सदैव बनी रहती है। इसी बीच राजद और जेडयू के बीच जुबानी जंग बढ़ने पर केंद्रीय मंत्री और जनता दल (यू) के पूर्व अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह (ललन सिंह) ने बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव के नीतीश कुमार के ऊपर किए गए कटाक्ष पर पलटवार करते हुए उनका जवाब दिया है।

केंद्रीय मंत्री राजीव रंजन सिंह ने रविवार को दावा किया कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव की कुंडली में बिहार में सत्ता हासिल करना नहीं लिखा हुआ है। राजद नेता तेजस्वी यादव ने आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसा था जहां राजद नेता ने कहा था कि नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री बने रहने से विपक्षी दल की अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में जीतने की संभावना अधिक होगी। इसी बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए ललन सिंह ने तेजस्वी यादव का घेराव किया।

ललन सिंह ने किया तेजस्वी पर कटाक्ष

पूर्व जेडयू अध्यक्ष ललन सिंह ने संवाददाताओं द्वारा तेजस्वी यादव कि उक्त टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर जवाब देते हुए कहा कि ख्याली पुलाव पकाने दीजिए। वह ख्याली पुलाव ही पकाते रहते हैं। उनकी जन्म कुंडली में बिहार की सत्ता हासिल करना नहीं लिखा हुआ है, लेकिन बात यहीं नहीं थमी ललन सिंह के इस प्रतिक्रिया पर पलटवार करते हुए बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी (बीपीसीसी) के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने भी कटाक्ष किया।

अखिलेश सिंह का पलटवार

वहीं इस मामले में ललन सिंह के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि बिहार के लोग जानते हैं कि तेजस्वी यादव की जन्म कुंडली पर बयानबाजी करने वाले इन (जद-यू) नेताओं ने स्वयं आगे बढ़ने के लिए किस तरह की राजनीति की है।

इसके साथ ही राजद के प्रवक्ता चितरंजन गगन ने संवाददाताओं से कहा यह मतदाता ही हैं जो राजनीतिक नेताओं की कुंडली लिखते हैं कि कौन मुख्यमंत्री बनेगा या नहीं बनेगा। लोगों ने पहले ही तेजस्वी जी की कुंडली लिख दी है कि वह मुख्यमंत्री बनेंगे…हमारे नेता (तेजस्वी) 2025 के बिहार विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री बनेंगे। इसके साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया कि ललन सिंह ने पूर्व में तेजस्वी को मुख्यमंत्री पद और अपने लिए उपमुख्यमंत्री पद का प्रस्ताव दिया था, लेकिन राजद नेता ने इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया था।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts