के के पाठक के आदेश की नाफरमानी इन 31 शिक्षकों को पड़ा भारी

kk pathak

अपर मुख्य सचिव केके पाठक के निर्देश पर सरकारी स्कूलों में नियमित निरीक्षण जारी है। निरीक्षण के दौरान, बिना सूचना अनुपस्थित रहने वाले शिक्षकों पर कार्रवाई भी की जा रही है।

इस कड़ी में जिले में 8, 9 मई को किए गए निरीक्षण के दौरान, बिना सूचना अनुपस्थित रहने वाले 31 शिक्षकों के एक दिन का वेतन पर रोक लगाते हुए बीईओ के माध्यम से स्पष्टीकरण की मांग की जिला शिक्षा पदाधिकारी ने की है।

शिक्षकों पर गिरी गाज

बिना सूचना अनुपस्थित रहने वाले शिक्षकों में बैरगनिया प्रखंड के मध्य विद्यालय बेल के नंदन कुमार,धीरा देवी, बाजपट्टी प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय कचहरीपुर कोरीयाही के सुकेश कुमार,माधोपुर हसनपुर उर्दू के फरजाना खातून ,नौशाद अंसारी ,नानपुर प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय वीरू राय का टोला मोहनी के प्रमोद कुमार, परिहार प्रखंड के मध्य विद्यालय बिशनपुर दक्षिण के प्रिया भारती, मध्य विद्यालय शिवनगर के रामनाथ प्रसाद शामिल हैं।

वहीं, पुपरी प्रखंड के मध्य विद्यालय बिरौली के नसीम फातिमा, रीना कुमारी ,रुन्नीसैदपुर प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय प्रेमनगर गोट के सुजाता कुमारी ,प्राथमिक विद्यालय होदा टोल गाढ़ा के मनोहर प्रसाद, सोनबरसा प्रखंड के दलकावा दक्षिण के धीरेंद्र कुमार, प्राथमिक विद्यालय संग्रामपुर की गुड्डी कुमारी, परिहार प्रखंड के उत्क्रमित उच्च विद्यालय महुआ के जुनेद आलम के एक दिन के वेतन पर रोक लगाई गई है।

इसके अलावा, परसौनी प्रखंड के उत्क्रमित उच्च विद्यालय गिसारा के संतोष कुमार चौधरी ,रुन्नीसैदपुर प्रखंड के उत्क्रमित उच्च विद्यालय मेहसौल की शालिनी गुप्ता, बाजपट्टी प्रखंड के मध्य विद्यालय मधुबन गोट के तुफैल अहमद, दीपेंद्र कुमार, मुकेश कुमार, मध्य विद्यालय कचहरीपुर उर्दू के अजय कुमार, जहां अरा के एक दिन के वेतन पर रोक लगाई गई है।

वहीं, नानपुर प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय हनुमान नगर की पूजा कुमारी हेना रहमान, मनोज कुमार भी अनुपस्थित पाए गए। परिहार प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय रामभेलाही दक्षिण टोल के मोहम्मद परवेज आलम ,पुपरी प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय बेलमोहन पश्चिमी टोल की रीता कुमारी, अब्दुल सुभान, सुरसंड प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय पररी के रामकुमार सिंह, परसौनी प्रखंड के उत्क्रमित उच्च विद्यालय गिसारा के संतोष कुमार चौधरी, रुन्नीसैदपुर प्रखंड के उत्क्रमित उच्च विद्यालय की शालिनी गुप्ता की एक दिन की सैलरी पर रोक लगाई गई है।

इन अधिकारियों पर भी हुआ एक्शन

वहीं, रोस्टर के अनुसार, शत-प्रतिशत लक्ष्य के अनुरूप निरीक्षण करने का लक्ष्य प्राप्त नहीं करने को लेकर रुन्नीसैदपुर केआरपी कल्पना कुमारी, बिहार शिक्षा परियोजना के बेलसन प्रखंड के कन्या अभियंता सुदर्शन कुमार सुप्पी प्रखंड के कनीय अभियंता अमरेंदर सिंह को उच्च अधिकारियों के आदेश की अवहेलना करने को लेकर एक दिन के वेतन में कटौती की गई है। इन अधिकारियों से भी स्पष्टीकरण की मांग की गई है।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Related Post
Recent Posts