Sunday, June 2, 2024
Latest:

कैनवास पर बिखेरा रंगों का जादू, ‘अमलतास’ के कुदरती झूमर से सजी पटना की सड़कों को देख हुए फिदा

Bihar

1991 बैच के IAS अधिकारी और मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव एस. सिद्धार्थ एकबार फिर सुर्खियों में हैं। जी हां, सादगी पसंद एस. सिद्धार्थ का एक और अलग अंदाज देखने को मिला है, जिसे देखकर लोग हैरान हैं।

IAS अधिकारी एस. सिद्धार्थ का दिखा नया अंदाज

तेजतर्रार IAS अधिकारियों में शुमार एस. सिद्धार्थ ने अपनी सलाहियत का एक और दमदार परिचय दिया है। उनके कलाकार रूप को देखकर लोग भी हतप्रभ है। एस. सिद्धार्थ ने खाली वक्त में खुद को प्रकृति के काफी करीब पाते हुए रंगों का जादू बिखेरा है। उन्होंने कैनवास पर दिल मोह लेने वाला चित्र बनाया है। इस तस्वीर में उन्होंने हरसिंगार के फूलों की खूबसूरत ड्राइंग बनायी है, जिसे देखने के बाद लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं।

‘अमलतास’ के कुदरती झूमर को देख हुए फिदा

इसके साथ ही उन्होंने अपने कैमरे से पटना की सड़कों के किनारे की खूबसूरती को भी दर्शाया है, जहां ‘गोल्डेन शावर’ के नाम से मशहूर ‘अमलतास’ के कुदरती झूमर से राजधानी पटना की सड़कें सज गयी है। पेड़ों पर झूमर की तरह लटके हुए पीले फूल के गुच्छे लोगों को आकर्षित कर रहे हैं। अमलतास के पेड़ों पर जो पीले-पीले फूल दिख रहे हैं, वे गर्मी के दिनों में ही विशेषकर खिलते हैं। इनकी खूबसूरती को IAS ऑफिसर एस. सिद्धार्थ ने करीब से निहारते हुए बखूबी इसका बखान किया है। इसके साथ ही वे गुलमोहर की सौंदर्यता पर फिदा होते दिख रहे हैं।

हमेशा सुर्खियों में रहते हैं IAS एस. सिद्धार्थ

गौरतलब है कि IAS अधिकारी एस. सिद्धार्थ अपनी सादगी को लेकर काफी सुर्खियों में रहते हैं। हाल में ही सड़क किनारे एक नाई से उन्हें बाल कटिंग करवाते देखा गया था। इस दौरान बाल काटने वाले नाई को भी इसकी भनक नहीं लगी कि उनकी कुर्सी पर बैठा शख्स कौन है? उसे ये नहीं पता था कि सड़क किनारे बाल और दाढ़ी बनवा रहा शख्स बिहार सरकार की बेहद पावरफुल कुर्सी पर बैठने वाले IAS एस. सिद्धार्थ हैं।

सोशल मीडिया पर तस्वीरें खूब होती हैं वायरल

वे अक्सर पटना की सड़कों पर रिक्शों की सवारी करते भी दिख जाते हैं। उनकी कई तस्वीरें हमेशा सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं। कभी सड़क किनारे जमीन पर बैठकर आम लोगों की तरह चाय पीते उन्हें देखा जा सकता है तो कभी सड़क किनारे ठेले पर नाश्ता करते। वहीं, ठेले वाले के बर्तन से पानी लेकर पीते उनकी तस्वीर भी सामने आयी थी। वे कई मर्तबा सब्जी मंडी में भी दिख जाते हैं। हाथों में हरी सब्जी से भरा थैला लेकर खुद खरीदारी करते नजर आते हैं।

सड़क किनारे कचौड़ी-जलेबी खाते दिख जाते हैं एस. सिद्धार्थ

IIT से कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग, इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी में डॉक्टरेट की डिग्री पाने वाले डॉ. एस. सिद्धार्थ इससे पहले गया में आमलोगों की तरह कचौड़ी-जलेबी और गोलगप्पे खाते नजर आए थे। वह रिक्शा वाले संग घूमते और बात करते भी दिखते हैं।

प्लेन उड़ाने के हैं शौकीन

बिहार के IAS अधिकारी एस. सिद्धार्थ प्लेन उड़ाने के भी शौकीन हैं। उन्होंने बकायदा इसकी ट्रेनिंग ली है। पिछले साल ही उन्होंने एक पिक्चर भी शेयर की थी और प्लेन उड़ाने का अनुभव साझा किया था।


Discover more from 𝐓𝐡𝐞 𝐕𝐨𝐢𝐜𝐞 𝐎𝐟 𝐁𝐢𝐡𝐚𝐫

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।