WeatherNational

कोलकाता और मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी

Google news

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने भारी बारिश के कारण केरल के कई जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। नतीजतन, अधिकारियों ने बुधवार को राज्य भर में शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने का निर्देश दिया है।

आठ जिलों- कन्नूर, कोझिकोड, वायनाड, पलक्कड़, त्रिशूर, इडुक्की, अलाप्पुझा और कोट्टायम में जिला प्रशासन ने रेड अलर्ट के चलते स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने का आदेश दिया है।

इन जिलों में भारी बारिश के कारण सड़कों पर पानी भर गया है, बिजली की लाइनें ध्वस्त हो गई हैं और नदियां उफान पर हैं। कोझिकोड और कन्नूर में रेड अलर्ट, जबकि मलप्पुरम, कोझिकोड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। आईएमडी ने मछुआरों को केरल-कर्नाटक-लक्षद्वीप तटों पर मछली पकड़ने से बचने की भी सलाह दी है।

महाराष्ट्र और ओडिशा भी हाई अलर्ट पर

महाराष्ट्र में, आईएमडी ने रायगढ़ के लिए रेड अलर्ट और मुंबई, ठाणे, पालघर, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, पुणे, सतारा और कोल्हापुर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जिसमें 17 जुलाई को भारी बारिश जारी रहने की चेतावनी दी गई है।

ओडिशा में भी आईएमडी ने बारिश का अलर्ट जारी किया है, जिसमें 20 जुलाई तक भारी बारिश जारी रहने की भविष्यवाणी की गई है। बुधवार को गंजम, गजपति, रायगड़ा, कंधमाल, कालाहांडी और कोरापुट में भारी बारिश (7 से 11 सेमी.) की उम्मीद है।

पश्चिम बंगाल में भारी वर्षा की संभावना

मौसम विभाग ने कोलकाता, हावड़ा और उत्तर और दक्षिण 24 परगना समेत पश्चिम बंगाल के लिए भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। शनिवार, 20 जुलाई को राज्य में भारी से अत्यधिक भारी बारिश होने की संभावना है।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण