National

कोहरे को लेकर अलर्ट : कई ट्रेनें लेट, विमान डायवर्ट

Google news

दिल्ली में सोमवार को घना कोहरा छाया रहा। इसके चलते सुबह के समय विमान एवं रेल सेवा लगभग तीन घंटे प्रभावित रही। दिल्ली एयरपोर्ट पर आठ विमान नहीं उतर सके और उन्हें दूसरे एयरपोर्ट पर डायवर्ट करना पड़ा। मौसम विभाग ने तीन दिनों तक सुबह के समय घना कोहरा रहने की आशंका जताई थी।

घने कोहरे से सोमवार दिल्ली की आवाजाही को बुरी तरह प्रभावित किया। सड़क व रेल ट्रैफिक के साथ हवाई सेवाएं भी बाधित हुई। दिन भर में 15 अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के साथ करीब 125 हवाई सेवाओं की आवाजाही प्रभावित हुई। वहीं, करीब 30 रेल गाड़ियां देरी से चलीं। दूसरी तरफ दिल्ली की सभी सड़कों पर सुबह 9:30 बजे तक वाहन रेंगते नजर आए। मिनटों का सफर तय करने में घंटों का वक्त जाया करना पड़ा। हालांकि, क्रिसमस की छुट्टी होने से सड़कों पर जाम के हालात नहीं बने। मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार मंगलवार वाहन चालकों पर भारी पड़ सकता है। घने कोहरे का पूर्वानुमान होने से सड़कें जाम होने का अंदेशा है।

kahara ka karanae lta haii tarana 1703523533 jpeg

पालम में दृश्यता शून्य एयरपोर्ट सूत्रों ने बताया कि सोमवार सुबह 6 से 9 बजे के बीच सात विमानों को जयपुर जबकि एक विमान को अहमदाबाद डायवर्ट किया गया। सुबह सफदरजंग पर जहां दृश्यता 200 मीटर रही तो वहीं पालम में दृश्यता शून्य दर्ज की गई। यहां एक दर्जन से ज्यादा विमानों ने देरी से उड़ान भरी। वहीं, बेंगलुरु से हैदराबाद जाने वाली विस्तारा की फ्लाइट खराब मौसम के कारण बेंगलुरु लौट गई। विमान कंपनियों ने उड़ान को लेकर यात्रियों को दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

कोहरे का असर रेल यातायात पर भी देखने को मिला। दिल्ली आने वाली दो दर्जन से ज्यादा रेलगाड़ियां देरी से स्टेशन पर पहुंचीं।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण