DarbhangaBiharCrime

कौन हैं IPS काम्या मिश्रा जिन्हें सौंपी गई VIP चीफ मुकेश सहनी के पिता की हत्या की जांच?

Google news

विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के अध्यक्ष मुकेश सहनी (Mukesh Sahni) के पिता जीतन सहनी की मंगलवार को बिहार के दरभंगा में हत्या कर दी गई. जीतन सहनी का शव दरभंगा के बिरौल इलाके में उनके घर से क्षत-विक्षत हालत में बरामद किया गया. दरभंगा के पुलिस अधीक्षक (SP) जगुनाथ रेड्डी ने घटना की पुष्टि की. बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी (Who is Mukesh Sahni) के पिता की हत्या की जांच के लिए SIT गठित कर दी गई है. जांच का जिम्मा तेज-तर्रार IPS काम्या मिश्रा को सौंपा गया है. काम्या मिश्रा इस समय दरभंगा ग्रामीण की SP हैं. दरभंगा में तैनाती से पहले काम्या मिश्रा पटना सचिवालय में DSP थीं. इस दौरान उन्होंने कई अहम केस क्रैक किये हैं. अपराधियों के खिलाफ उनके सख्त रुख के कारण कई बार मीडिया ने उन्हें ‘लेडी सिंघम’ तक का नाम दिया है.

कौन हैं काम्या मिश्रा? (Who is IPS Kamyaa Misra)

रिपोर्ट के मुताबिक, ओडिशा की रहने वाली काम्या मिश्रा ने महज 22 साल की उम्र में साल 2019 में UPSC क्रैक कर ली थी. UPSC में 172वीं रैंक लाने के बाद उन्हें भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के लिए चुना गया. DNA की रिपोर्ट के मुताबिक, पहले उन्हें पहले हिमाचल कैडर में नियुक्त किया गया था, लेकिन बाद में उन्हें बिहार कैडर में भेज दिया गया. साल 2021 में, उन्होंने बिहार कैडर के IPS अधिकारी अवधेश सरोज से शादी की. अवधेश ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT Bombay) बॉम्बे से स्नातक किया है.

कांप उठे शव देखने वाले

शव इतनी वीभत्स हालत में था कि देखने वाले लोग भी कांप उठे. पुलिस जब मौके पर पहुंची तो कमरे में सारा सामान इधर-उधर बिखरा पड़ा मिला. पुलिस ने बताया कि जीतन सहनी का शव दरभंगा के बिरौल इलाके में उनके पैतृक घर के एक कमरे के भीतर से बरामद किया गया. उन्होंने बताया कि जीतन सहनी के शरीर पर चाकू से वार किए जाने के कई निशान हैं. दरभंगा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) जगुनाथ रेड्डी ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की एक टीम मौके पर पहुंच गई है और घटना की जांच कर रही है.

‘आरोपियों को सलाखों के पीछे डाला जाएगा’

बिहार के डिप्टी CM डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कहा कि कार्रवाई की जाएगी और आरोपियों को सलाखों के पीछे डाला जाएगा. सरकार मुकेश सहनी के परिवार के साथ खड़ी है. वहीं, JDU नेता नीरज कुमार ने कहा कि VIP प्रमुख मुकेश सहनी के पिता की जिस तरह से हत्या की गई है, वह दुर्भाग्यपूर्ण, क्रूर और दर्दनाक है. पुलिस आरोपियों का पता लगाएगी. हमें पुलिस की जांच पर भरोसा है.


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण