MaharashtraPoliticsTOP NEWS

क्या अजित पवार की होगी घर वापसी? शरद पवार ने दे दिया बड़ा हिंट

Google news

साल 2023 में एनसीपी में विद्रोह हुआ और पार्टी के ज्यादातर विधायकों के साथ अजित पवार भाजपा-शिवसेना की सरकार में शामिल हो गए थे। अब शरद पवार ने अजित की वापसी पर बड़ा बयान दिया है।

महाराष्ट्र की सियासत में बीते कई सालों से जारी उथल-पुथल का दौर समाप्त नहीं पा रहा है। शिवसेना और एनसीपी दोनों ही पार्टियों में हुई टूट को काफी दिन बीत गई हैं। हालांकि, लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम के बाद और आगामी विधानसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र में एक बार फिर से घर वापसी और पार्टी बदलने का दौर शुरू हो गया है। ऐसे में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-शरदचंद्र पवार से जब अजित पवार की वापसी को लेकर सवाल हुआ तो उन्होंने बड़ी बात कही है।

क्या वापस आएंगे अजित पवार?

दरअसल, शरद पवार ने बुधवार को पुणे में विभिन्न मुद्दों पर बात की है। जब पत्रकारों ने पूछा कि क्या अजित पवार के लिए राकांपा-एसपी में जगह है, तो शरद पवार ने कहा कि इस तरह के फैसले व्यक्तिगत स्तर पर नहीं लिए जा सकते। संकट के दौरान मेरे साथ खड़े रहे मेरे सहयोगियों से पहले पूछा जाएगा।

कैसे बदल गई सियासी हवा ?

आपको बता दें कि शरद पवार की एनसीपी में साल 2023 में विद्रोह हो गया था। पार्टी के ज्यादातर विधायकों के साथ अजित पवार भाजपा-शिवसेना की सरकार में शामिल हो गए थे। पार्टी का नाम और चुनाव चिह्न भी अजित पवार को भी मिला। हालांकि, जब लोकसभा चुनाव 2024 हुए तो 4 लोकसभा सीटों में से अजित पवार की एनसीपी सिर्फ एक सीट ही जीत सकी। जबकि शरद पवार की एनसीपी को 8 सीटों पर जीत मिली थी।

क्यों NCP छोड़ रहे नेता?

महाराष्ट्र के पिंपरी चिंचवड़ में अजित पवार की एनसीपी के कई बड़े नेताओं ने पार्टी छोड़ दी है। लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद अजीत पवार की एनसीपी को झटके लगने शुरू हुए हैं। माना जा रहा है कि कई इलाकों में शरद पवार की पकड़ अभी भी मजबूत है और कई नेताओं को अजित पवार के साथ भविष्य नहीं दिख रहा है।

 

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण