SportsCricket

गेंद गिरी ऑफ साइड के बाहर और ऐसी घूमी कि उड़ गया मिडिल स्टंप, बल्लेबाज भी रह गया भौंचक्का

Google news

ENG vs WI: लॉर्ड्स के मैदान पर इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच के दूसरे दिन के खेल में मेजबान टीम की पहली पारी 371 रनों के स्कोर पर जाकर सिमटी। इंग्लैंड टीम के कप्तान बेन स्टोक्स सिर्फ 4 रन ही बनाने के बाद गुडाकेश मोती की एक ऐसी गेंद पर बोल्ड हो गए जिसे देख सभी हैरान रह गए।

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच ऐतिहासिक लॉर्ड्स के मैदान पर खेले जा रहे 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के दूसरे दिन का खेल काफी रोमांचक देखने को मिला जिसमें मेजबान टीम की पहली पारी 371 रनों के स्कोर पर जाकर सिमटी। इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के पहली पारी के स्कोर के मुकाबले 250 रनों की बड़ी बढ़त हासिल की। इंग्लिश टीम की पहली पारी में जैक क्राउली, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रूक और जैमी स्मिथ के बल्ले से अर्धशतकीय पारी देखने को मिली। वहीं टीम के कप्तान बेन स्टोक्स सिर्फ 4 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए जिसमें उन्हें विंडीज टीम के स्पिनर गुडाकेश मोती ने अपनी एक ऐसी गेंद पर बोल्ड किया जिस देख सभी हैरान रह गए।

ऑफ स्टंप के बाहर से गेंद ऐसी घूमी कि स्टोक्स के पास नहीं था जवाब

लॉर्ड्स टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम ने जब 244 के स्कोर पर अपना चौथा विकेट हैरी ब्रूक के रूप में गंवाया तो उसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे बेन स्टोक्स 10 गेंदों का सामना करने के बाद 4 रन बना चुके थे। इसके बाद गुडाकेश मोती जो विंडीज टीम की तरफ से पारी का 55वां ओवर फेंकने आए उन्होंने इस ओवर की आखिरी गेंद को ओवर द स्टंप ऑफ साइड के बाहर जहां पिच पर थोड़े जूते के निशान थे वहां पर फेंका। इसपर बेन स्टोक्स ने एक पैर आगे निकालते हुए ड्राइव करने का प्रयास किया लेकिन गेंद इतनी तेजी के साथ घूमकर बैट और पैड के बीच बने गैप से निकली और जाकर सीधे मिडिल स्टंप को ही उड़ा दिया। इस गेंद पर आउट होने के बाद जहां खुद स्टोक्स हैरान रह गए तो वहीं स्टेडियम में बैठे दर्शकों ने तालियां बजाकर मोती की इस गेंद की तारीफ भी की।

मोती ने रूट को भी किया शानदार बोल्ड

बेन स्टोक्स को जहां गुडाकेश मोती ने एक हैरान करने वाली गेंद पर बोल्ड किया तो वहीं उन्होंने इसके बाद जो रूट को भी अपना शिकार बनाया। मोती ने राउंड द विकेट आकर क्रीज के एकदम किनारे से गेंद को मिडिल स्टंप की लाइन में ऊपर की तरफ फेंका जिसके बाद गेंद पिच पर पड़ने के बाद तेजी के साथ हल्का बाहर की तरफ निकली जिसे रूट नहीं समझ सके और गेंद बल्ले का बाहरी किनारा मिस करते हुए सीधे ऑफ स्टंप पर जाकर लगी। इस गेंद की गति को रूट परखने में कामयाब नहीं हो सके थे। उनके बल्ले से इस पारी में 68 रन देखने को मिले।

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण