गैस सिलेंडर की ई-केवाईसी करवा लें, ई-केवाईसी नहीं होने पर नहीं मिलेगा रसोई गैस सिलेंडर

20240525 161530

भागलपुर : रसोई गैस (एलपीजी) सिलेंडर ग्राहकों को ज्ञात हो की पेट्रोलियम एवं गैस मंत्रालय के आदेशानुसार सभी ग्राहकों को ई-केवाईसी करवाने के लिए कहा जा रहा है। पेट्रोलियम एवं गैस मंत्रालय ने इसके लिए आदेश भी जारी कर दिया है और साथ ही ई-केवाईसी कराने की अंतिम तिथि भी तय कर दी है।

अब ई-केवाईसी कराने की अंतिम तिथि 31 मई 2024 तक है। मातुश्री इंटरप्राइजेज, आदमपुर, भागलपुर (भारत गैस एजेंसी) के संचालक सुभाष चंद्रा ने बताया कि पेट्रोलियम एवं गैस मंत्रालय के आदेशानुसार अगर 31 मई तक ई-केवाईसी नहीं कराये तो ऐसे ग्राहकों को गैस सिलेंडर नहीं दिया जाएगा।

ऐसे में जितना जल्दी हो सके ई-केवाईसी करवा लें। साथ ही सुभाष चंद्रा ने बताया कि गैस सिलेंडर ग्राहकों को गैस एजेंसी के कार्यालय में जाकर बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण के माध्यम से ई-केवाईसी करवाना होगा। ज्ञात हो कि पहले ई-केवाईसी के लिए 31 दिसंबर 2023 तक तारीख रखा गया था।

इसके बाद देखा गया की कई ऐसे उपभोक्ता थे, जिनका ई-केवाईसी नहीं किया गया है और इसी को देखते हुए पेट्रोलियम एवं गैस मंत्रालय ने ई-केवाईसी की समय सीमा को बढ़ा कर 31 मई 2024 कर दिया। जिस ग्राहक का ई-केवाईसी नहीं किया गया होगा तो उस ग्राहक को गैस सिलेंडर नहीं दिया जायेगा।

मातुश्री इंटरप्राइजेज, आदमपुर, भागलपुर (भारत गैस एजेंसी) के प्रबंधक इंदु भूषण झा ने बताया कि जिन उपभोक्ताओं के नाम से गैस कनेक्शन है उन्हें अपना आधार कार्ड और गैस कार्ड (ब्लू किताब) लेकर गैस एजेंसी कार्यालय में सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक जाएं और अपना ई-केवाईसी करवा लें। जिससे ग्राहकों को किसी भी कठिनाइयों का सामना नहीं करना पड़े।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts