RailwaysGoaNational

गोवा के पेरनेम में सुरंग में पानी भरने से कोंकण रेलवे रूट पर कई ट्रेनें रद्द

Google news

पणजी: देश के कई हिस्सों में पिछले कुछ दिनों में हुई भारी बारिश की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। बारिश के चलते हुए भूस्खलन की वजह से जहां पहाड़ी इलाकों में सड़कें बाधित हुई हैं, वहीं कई रूटों पर ट्रेनें भी कैंसिल करनी पड़ी हैं। इसी कड़ी में गोवा के पेरनेम में एक सुरंग के अंदर पानी भर जाने के कारण कोंकण रेलवे मार्ग पर यातायात बुधवार को सुबह एक बार फिर बाधित हो गया। अधिकारियों ने बताया कि सुरंग में पानी भरने के कारण कुछ ट्रेनें रद्द करनी पड़ीं और कुछ के मार्ग में बदलाव करना पड़ा।

https://x.com/KonkanRailway/status/1810853796991385767?s=19

देर रात सुरंग में भर गया पानी

कोंकण रेलवे कॉरपोरेशन (KRCL) के उप-महाप्रबंधक बबन घाटगे ने कहा, ‘मदुरे-पेरनेम खंड के बीच पेरनेम सुरंग में पानी भरने के कारण कोंकण रेलवे मार्ग पर मंगलवार दोपहर 2.35 बजे से ही रेल यातायात प्रभावित है।’ घाटगे ने बताया कि सुरंग में भरा पानी निकाला गया और मंगलवार रात 10.13 बजे मार्ग पर एक बार फिर परिचालन की अनुमति दे दी गई। घाटगे के अनुसार, हालांकि, देर रात 2.59 बजे सुरंग में फिर पानी भर गया, जिसे देखते हुए कोंकण रेलवे रूट पर कुछ ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं और कुछ के मार्ग में बदलाव किया गया है।

KRCL ने जारी की बुलेटिन

KRCL की ओर से बुधवार को जारी बुलेटिन के मुताबिक, जो ट्रेनें रद्द की गई हैं उनमें 10104 मंडोवी एक्सप्रेस (मडगांव से मुंबई), 50108 मडगांव से सावंतवाड़ी (महाराष्ट्र) पैसेंजर ट्रेन, 22120 मडगांव से मुंबई तेजस एक्सप्रेस, 12052 मडगांव से मुंबई जनशताब्दी एक्सप्रेस और 10106 सावंतवाड़ी-दिवा एक्सप्रेस शामिल हैं। बुलेटिन के मुताबिक, जिन ट्रेनों के रूट में बदलाव किया गया है उनमें 19577 तिरुनेलवेली-जामनगर एक्सप्रेस, 16336 नागरकोइल-गांधीधाम एक्सप्रेस, 12283 एर्नाकुलम-हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस, 22655 एर्नाकुलम-हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस और 16346 तिरुवनंतपुरम सेंट्रल-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस शामिल हैं।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण