IAS संजीव हंस के करीबियों पर ED का एक्शन, 90 लाख कैश

Enforcement Directorate

ईडी ने बिहार के चर्चित आईएएस अधिकारी संजीव हंस के करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी की। ईडी ने आईएएस के करीबियों के ठिकाने से सोने के जेवर चांदी की सिल्लियां और 90 लाख रुपये कैश बरामद किए। कोलकाता में पुष्पराज दिल्ली में विपुल और एसके खान के यहां पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया था। इससे पहले जुलाई में भी संजीव हंस से जुड़े ठिकानों पर छापेमारी हुई थी।

दरअसल, बिहार के आईएएस अधिकारी संजीव हंस के करीबियों के यहां दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का सर्च गुरुवार को पूरा हो गया। ईडी की टीम ने आईएएस अधिकारी के यहां पूर्व में की गई छापेमारी के आधार पर बुधवार को दिल्ली में विपुल बंसल, एसके खान और कोलकाता में पुष्पराज बजाज के ठिकाने पर सर्च ऑपरेशन चलाया था।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सर्च के दौरान बजाज और बंसल के यहां से 90 लाख नकद के साथ सोने के आभूषण और 13 किलोग्राम चांदी की सिल्लियां बरामद होने की बात कही जा रही है। इसके अलावा, खान के ठिकाने से रियल इस्टेट समेत दूसरे सेक्टर में निवेश के दस्तावेज बरामद होने का दावा भी सूत्र कर रहे हैं। हालांकि, प्रवर्तन निदेशालय की ओर से अब तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

गौरतलब हो कि, प्रवर्तन निदेशालय ने जुलाई महीने में आईएएस हंस और राजद के पूर्व विधायक गुलाब यादव के पटना, झंझारपुर, पुणे, नोएडा समेत 21 स्थानों पर छापा मारा गया था। इसके बाद पंजाब, गुडगांव समेत अन्य स्थानों पर भी ईडी की टीम गई थी। पूर्व में हुई छापामारी के दौरान ईडी ने हंस और गुलाब के यहां से बरामद दस्तावेजों के आधार पर बुधवार को तीन स्थानों पर सर्च ऑपरेशन चलाया था।

Related Post
Recent Posts