Breaking NewsCrimeCurrent AffairsNationalTOP NEWSTrending

घाटी में आतंकियों की खैर नहीं.. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने की उच्चस्तरीय सुरक्षा समीक्षा बैठक

Google news

2023 के आखिरी कुछ महीनों में, जम्मू-कश्मीर में दो बड़े आतंकी हमले कोकेरनाग और पुंछ-राजौरी सेक्टर में हुए। इसके बाद संवेदनशील क्षेत्र में तैनात सुरक्षा एजेंसियों के सामने सुरक्षा के मद्देनजर एक बड़ी चिंता पैदा हो गई।

पुंछ में आतंकी घटना के हफ्तों बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर पर सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की. मिली जानकारी के अनुसार, बैठक में सुरक्षा मजबूत करने के लिए पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के बीच बेहतर समन्वय पर चर्चा हुई. साथ ही बैठक में स्थानीय खुफिया जानकारी को मजबूत करने के उपायों पर भी चर्चा की गई. बता दें कि इस विशेष बैठक में, गृह सचिव अजय कुमार भल्ला, सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे, खुफिया ब्यूरो प्रमुख तपन डेका समेत तमाम वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए

गौरतलब है कि, 2023 के आखिरी कुछ महीनों में, जम्मू-कश्मीर में दो बड़े आतंकी हमले कोकेरनाग और पुंछ-राजौरी सेक्टर में हुए. इसके बाद संवेदनशील क्षेत्र में तैनात सुरक्षा एजेंसियों के सामने सुरक्षा के मद्देनजर एक बड़ी चिंता पैदा हो गई।

कोकेरनाग और राजौरी-पुंछ में आतंकी हमला

बता दें कि पहला आतंकी हमला अनंतनाग जिले के कोकेरनाग इलाके में सितंबर 2023 को हुआ, जहां आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के एक कर्नल, एक मेजर रैंक के अधिकारी और एक पुलिस उपाधीक्षक मारे गए. इसके बाद दिसंबर 22, 2023 को राजौरी-पुंछ सेक्टर में भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों ने सेना के दो वाहनों पर घात लगाकर हमला किया, जिसमें चार सैनिक मारे गए और दो घायल हो गए।

मालूम हो कि, पिछले दो वर्षों में जम्मू-कश्मीर में हुए आठ आतंकवादी हमलों में कम से कम 34 सुरक्षा बल के जवानों की जान चली गई है. इसी को ध्यान में रखते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस विशेष बैठक की अध्यक्षता की. बता दें कि इसमें गृह सचिव अजय कुमार भल्ला, सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे, खुफिया ब्यूरो प्रमुख तपन डेका, रॉ प्रमुख, राष्ट्रीय जांच एजेंसी के महानिदेशक, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, मुख्य सचिव अटल डुल्लू और पुलिस महानिदेशक आर.आर. बैठक में स्वैन और कई अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण