National

चार जून से निर्णायक युग की शुरुआत

Google news

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पश्चिम बंगाल में कहा कि आने वाले पांच साल स्वर्णिम भारत के निर्माण में निर्णायक भूमिका निभाएंगे और इसकी शुरुआत चार जून को होने जा रही है। उन्होंने तृणमूल सरकार पर ओबीसी के अधिकार मुसलमानों को देने का आरोप भी लगाया।

मोदी ने पश्चिम बंगाल के काकद्वीप में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि 2024 का यह लोकसभा चुनाव कई मायनों में अलग है। यह चुनाव खुद आगे बढ़कर देश की जनता लड़ रही है, क्योंकि जनता ने बीते 10 साल की विकास यात्रा भी देखी है और 60 वर्षों की दुर्गति भी देखी है। इसलिए आने वाले पांच साल स्वर्णिम भारत के निर्माण में निर्णायक भूमिका निभाएंगे और मौजूदा समय बहुत निर्णायक है। इसकी शुरुआत चार जून को होने जा रही है।

ब्ांगाल की पहचान खत्म कर रही तृणमूल सरकार प्रधानमंत्री ने तृणमूल सरकार पर बंगाल की पहचान खत्म करने का आरोप लगाया और कहा कि वह बंगाल के मठों और साधु संतों तक को नहीं छोड़ रही है। उन्होंने कहा, टीएमसी इस्कॉन, रामकृष्ण मठ और भारत सेवाश्रम जैसी संस्थाओं को गाली दे रही है। इनके गुंडे मठों पर हमला कर रहे हैं। मोदी ने ममता सरकार पर तुष्टिकरण का आरोप लगाते हुए कहा कि तृणमूल सरकार फर्जी जाति प्रमाण पत्र जारी कर मूल ओबीसी (अन्य पिछड़ा वर्ग) के अधिकार मुसलमानों को दे रही है। उन्होंने कहा, एक वर्ग के तुष्टिकरण के लिए बंगाल सरकार उस संविधान पर खुलेआम हमला कर रही है, जिसने दलितों और पिछड़ी जातियों को आरक्षण दिया है। मुसलमानों को फर्जी ओबीसी प्रमाणपत्र जारी किए गए। उन्होंने कहा, हाईकोर्ट ने इन झूठे प्रमाणपत्रों को रद्द कर दिया है, लेकिन तृणमूल इस फैसले को स्वीकार नहीं कर सकती। वह मुसलमानों को गुमराह कर रही है। तृणमूल कांग्रेस पर मछुआरों के लिए केंद्रीय योजनाओं और उज्ज्वला योजना तथा आयुष्मान भारत को लागू नहीं करने का आरोप लगाया।

मतुआ समुदाय को नागरिकता मिलेगी प्रधानमंत्री ने कहा कि मतुआ समुदाय को भारतीय नागरिकता मिलेगी। मोदी ने तृणमूल सरकार पर पश्चिम बंगाल में सीमाओं से अनियंत्रित घुसपैठ की अनुमति देकर राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता करने का आरोप लगाया।

साल की उपलब्धियां प्रधानमंत्री मोदी ने रैली में गिनवाईं

दस साल पहले कोई नहीं सोचता था कि भारत में आतंकवाद को रोका जा सकता है, लेकिन हमने इसे रोककर दिखाया। किसी ने नहीं सोचा था कि जम्मू-कश्मीर में शांति लौटेगी, लेकिन वहां के लोग अब गणतंत्र दिवस मना रहे हैं।

-नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री

नवीन बाबू के साथ कोई षड्यंत्र तो नहीं

ओडिशा के मयूरभंज और बालासोर में चुनावी रैलियों में प्रधानमंत्री मोदी ने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के स्वास्थ्य में अचानक आई गिरावट के पीछे साजिश की आशंका जताई। उन्होंने कहा, इसके पीछे के रहस्य को सामने लाया जाना चाहिए, क्योंकि लोगों को इसका कारण जानने का अधिकार है। मोदी ने कहा, कहीं इसमें उस लॉबी का हाथ तो नहीं है जो नवीन बाबू के नाम पर पर्दे के पीछे ओडिशा में सत्ता भोग रहे हैं।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण