TOP NEWS

चिराग पासवान ने अपने पांच सांसदों को दिलाई शपथ- कभी नहीं छोड़ेंगे पार्टी का साथ, आज ही के दिन टूटी थी रामविलास की LJP

Google news

लोकसभा चुनाव में बिहार में शानदार प्रदर्शन करने वाली चिराग पासवान की पार्टी लोजपा (रामविलास) के नवनिर्वाचित सांसदों का स्वागत समारोह गुरुवार को दिल्ली में आयोजित हुआ. चिराग ने अपने दल के सांसदों के साथ पार्टी को आगे बढ़ाने का संकल्प लिया. साथ ही सांसदों को शपथ दिलाई गई कि वे पार्टी के मूल एजेंडों को हमेशा आगे बढ़ाएंगे. साथ ही हर परिस्थिति में पार्टी का साथ देने को लेकर भी सांसदों को शपथ दिलाई गई. चिराग ने अपने सांसदों से पार्टी के प्रति समर्पित होकर रहने का संकल्प लिया.
दरअसल, लोकसभा चुनाव 2019 में रामविलास की पार्टी लोजपा ने बिहार में 6 संसदीय सीटों पर जीत हासिल की थी. बाद में रामविलास पासवान का निधन हो गया. उनके निधन के बाद पार्टी दो भागों में बंट गई. चिराग के चाचा पशुपति पारस के साथ पार्टी के 5 सांसद हो लिए जबकि चिराग एक मात्र सांसद के तौर पर अकेले रह गये. लोजपा को धड़ों में बंटा जिसमें लोजपा (रामविलास) चिराग पासवान की पार्टी हो गई. लंबे संघर्ष के बाद लोकसभा चुनाव 2024 में चिराग की पार्टी को एनडीए में पांच सीटों पर चुनाव लड़ने का टिकट मिला. वहीं पशुपति पारस के गुट को एक भी सीट पर एनडीए ने चुनाव लड़ने को सीट नहीं दिया. वहीं चुनाव परिणाम भी चिराग के लिए शानदार रहा. उनके दल को पांच सीटों पर जीत मिली.

नई दिल्ली के कांस्टीट्यूशन क्लब में पार्टी के नवनिर्वाचित  सांसदों के स्वागत समारोह में लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह केंद्रिय मंत्री चिराग पासवान शामिल हुए. दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की. बाद में सांसदों ने शपथ ली कि वे हर स्थिति में पार्टी के साथ रहेंगे. लोजपा ने अपने पुराने अनुभवों से सबक लेते हुए इस बार सांसदों से शपथ लेकर उन्हें पार्टी के साथ रहने को कहा है.

लोजपा (रा) की ओर से हाजीपुर से चिराग पासवान, जमुई से उनके जीजा अरुण भारती, वैशाली से वीणा देवी, समस्तीपुर से शाम्भवी और खगड़िया से राजेश वर्मा ने जीत हासिल की है. वहीं केंद्र की मोदी मंत्रिमंडल में चिराग पासवान को केंद्रीय मंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई.


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण