Breaking NewsPolitics

चिराग पासवान ने संसद में खड़े होकर पूरे विपक्ष को एकदम साइलेंट करा दिया, गजब-गजब बात कह दी..

Google news

लोकसभा में स्पीकर और डिप्टी स्पीकर को लेकर पक्ष और विपक्ष के बीच हुए घमासान के दौरान हाजीपुर सांसद और लोजपा (रामविलास) के चीफ चिराग पासवान ने नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को सदन में करारा जवाब दिया।

सबसे पहले चिराग ने ओम बिरला को स्पीकर बनने पर बधाई दी और कहा कि जिस तरह से आपको फिर से यह जिम्मेवारी मिली है हम सब उसका स्वागत करते हैं। 17वीं लोकसभा के दौरान जिस तरह से आपने सभी सांसदों को प्रोत्साहित किया और मौका दिया, उम्मीद है कि आप मेरी पार्टी की महिला और युवा सांसदों को भी उसी तरह से मौका देंगे।

सदन में बोलते हुए चिराग ने अपने पिता रामविलास पासवान को याद किया और कहा कि उनके ही आदर्शों को लेकर उनकी पार्टी आगे बढ़ रही है। आपने पांच साल में तमाम विचारों को सदन में रखने का मौका दिया। पिछले पांच साल में आपने जो भी फैसले लिए संविधान की मर्यादा को बढाने का काम किया और लोकतंत्र को और मजबूती दिया।राहुल गांधी का नाम लिए बिना चिराग पासवान ने कांग्रेस नेता को करारा जवाब दिया। उन्होंने कहा कि आज स्पीकर सर को बधाई देने के लिए खड़े हुए हैं लेकिन कई बार विपक्ष की ओर से कई बातें कही जाती हैं। इतना जरूर कहूंगा कि जब आप किसी की तरफ एक अंगुली उठाते हैं तो बाकी अंगुलियां आपकी तरफ होती हैं।

उन्होंने कहा कि आप सत्ता पक्ष से एक आचरण की उम्मीद रखते हैं तो वहीं उम्मीद हम भी आपके राज्य में रखते हैं। कई राज्यों में ऐसे उदाहरण हैं, जिनका मैं नाम नहीं लेना चाहता हूं। आप जब स्पीकर या डिप्टी स्पीकर की बात करते हैं तो कई राज्य ऐसे हैं जहां ये दोनों पद आपके पास हैं। ऐसे में उम्मीद के साथ अगले पांच साल आपका मार्गदर्शन उतनी ही खूबसूरती के साथ मिलता रहेगा।

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण