चुनाव के वक्त ही जंगलराज के जंगली सपने क्यों आते हैं? पीएम मोदी से तेजस्वी का सवाल, अपराध के 33 प्वाइंट बताकर डबल इंजन सरकार को घेरा

IMG 2384 jpeg

बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर पूर्व डिप्टी सीएम और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एक बार फिर डबल इंजन सरकार को घेरने की कोशिश की है हालांकि तेजस्वी के निशाने पर सीएम नीतीश नहीं बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर तेजस्वी सीएम नीतीश से नहीं बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल पूछ रहे हैं। तेजस्वी यादव ने 33 प्वाइंट में पिछले दो-तीन दिनों बिहार बिहार में हुई आपराधिक वारदातों का आंकड़ा पेश किया है।

तेजस्वी यादव ने एक्स पर लिखा, ‘आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी, आपके पावन मुखारविंद से बिहार में दिन दुगुनी रात चौगुनी वृद्धि कर रहे रिकॉर्डतोड़ अपराध पर दो शब्द निंदा की अपेक्षा है। वैसे भी सभी न्यायप्रिय एवं विवेकशील बिहारी कहते है कि आपको चुनाव के वक्त ही जंगलराज के जंगली सपने आते है। आपकी जानकारी और संज्ञान के लिए 𝟐-𝟑 दिन की आपराधिक घटनाओं की दर्दनाक अल्प सूची सांझा कर रहा हूँ’।

𝟏. शेखपुरा में डबल इंजन सरकार में डबल पावर से लैस अपराधियों ने 𝟖 साल की बच्ची की घर में घुस गोली मारकर हत्या की। 𝟐. कैमूर में अपराधियों ने युवक की हत्या की। 𝟑. अपराधियों ने तांडव मचा सिविल कोर्ट के स्टाफ की गोली मारकर हत्या की। 𝟒. मधेपुरा में बेलगाम अपराधियों ने ईंट और पत्थरों से सिर और चेहरे को कूच-कूच कर एक युवक की निर्मम हत्या की! 𝟓. अररिया में 𝟓𝟓 वर्षीय व्यक्ति की हत्या कर अपराधियों ने शव फेंका!

𝟔. बेतिया में अपराधियों ने पत्रकार पर चाकू से जानलेवा हमला किया। 𝟕. सीतामढ़ी में सत्ता संरक्षित लुटेरों ने 𝐂𝐒𝐏 संचालक से सरेआम 𝟖 लाख रुपए लूटे। पुलिस मुकदर्शक। 𝐍𝐃𝐀 के स्थानीय सांसद जातीय बदला लेने में वयस्त और मस्त! 𝟖. नालंदा में भगवा गमछाधारी ने स्कूल में घुस स्कूल हेडमास्टर को गोली मारी। 𝟗. सिवान में 𝐀𝐃𝐉 वन के कर्मचारी की गोली मार हत्या। 𝟏𝟎. नवादा में 𝟑 महिलाओं की संदिग्ध हालात में मौत।

𝟏𝟏. समस्तीपुर में सरकारी अपराधियों ने दिनदहाड़े अंधाधुंध फायरिंग की। 𝟐 लोग घायल। 𝟏𝟐. मोतिहारी जिला अंतर्गत थाने के हाजत में युवक की संदेहास्पद मौत। 𝟏𝟑. छेड़खानी का विरोध करने पर अपराधियों ने चलाई गोली, गोलीबारी में एक की मौत। 𝟏𝟒. भोजपुर में गोलियाँ चली, एक की मौत। 𝟏𝟓. नालंदा में सरकारी अपराधियों ने एक युवक की पीट-पीटकर निर्मम हत्या की। 𝟏𝟔. मुख्यमंत्री के गृह जिला नालंदा में दो अलग-अलग इलाकों से एक युवक और एक गर्भवती महिला के शव मिलने से दहशत।

𝟏𝟕. बेतिया के सिकटा में बच्चे का क्षत-विक्षत शव मिला। अपराधियों द्वारा हत्या की आशंका। 𝟏𝟖. वैशाली में बाजार में सरेआम युवक की गोली मारकर हत्या, इलाके में अपराधी बेकाबू। 𝟏𝟗. पटना में प्रॉपर्टी डीलर की गोली मारकर हत्या। राजधानी में ताबड़तोड़ कई राउंड फायरिंग से दहला इलाका। 𝟐𝟎. मोकामा में सत्ता प्रमाणित खूँखार सरकारी गुंडों द्वारा अंधाधुंध फायरिंग, बढ़ते अपराध के विरोध में लोगों ने किया जाम। 𝟐𝟏. पटना में अपराधियों ने दो युवकों की हत्या की। शवों को फेंक अपराधी फ़रार।

𝟐𝟐. दानापुर में बीजेपी नेता ने अपने बेटे के अपहरण की जताई आशंका। 𝟐𝟑. मुजफ्फरपुर में किशोर को बंधक बनाकर बेरहमी से पीटा, फिर चटवाया थूक 𝟐𝟒. शराबी अपराधी ने लड़की के मुँह में मारी गोली, लड़की की हुई मौत। 𝟐𝟓. पटना के बैरिया में अपराधियों ने महिला की हत्या कर शव फेंका, गले पर कटे का निशान 𝟐𝟔. शेखपुरा में दबंगों की दबंगई; महादलित के साथ मारपीट 𝟐𝟕. रोहतास में कानून की धज्जियाँ उड़ा दारोगा ने डॉक्टर पिता-पुत्र की पिटाई की।
𝟐𝟖. मुजफ्फरपुर में शराब माफिया ने पुलिस का इक़बाल ख़त्म होने पर पुलिस पर ही किया हमला, दारोगा का सिर फोड़ा। 𝟐𝟗. वैशाली में ताबड़तोड़ फायरिंग से छात्र की गोली मार कर हत्या। 𝟑𝟎. पटना के पंडारक में महिला से गुंडों ने रुपयों का बैग लूटा। 𝟑𝟏. पटना के बाढ़ थाना क्षेत्र में पिस्तौल के बल पर माँ-बेटी को छेड़ा और पीटा। 𝟑𝟐. भागलपुर में बेख़ौफ़ अपराधियों ने दिनदहाड़े गोली मार कर दलित युवक की हत्या की। 𝟑𝟑. भागलपुर में महिला प्रोफ़ेसर से 𝟓𝟎 लाख की ठगी की गयी।
Recent Posts