चैंपियंस ट्रॉफी में अगले साल एक मार्च को टकराएंगे भारत-पाकिस्तान

IND Vs PAK

नई दिल्ली, एजेंसी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के अस्थायी कार्यक्रम में अपनी टीम का चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ मैच अगले साल एक मार्च को रखा है। हालांकि बीसीसीआई ने अब तक इस पर सहमति नहीं दी है। आईसीसी बोर्ड के एक वरिष्ठ सदस्य ने बुधवार को यह जानकारी दी।

19 फरवरी से शुरुआत 

टूर्नामेंट अगले साल 19 फरवरी से नौ मार्च तक खेला जाएगा। इसमें 10 मार्च रिजर्व डे होगा। पीसीबी चेयरमैन मोहसिन नकवी ने 15 मैच का कार्यक्रम सौंपा है। आईसीसी बोर्ड के सदस्य ने कहा कि सात मैच लाहौर में, तीन मैच कराची और पांच मैच रावलपिंडी में रखे गए हैं। एक सूत्र ने कहा कि पहला मैच कराची जबकि दो सेमीफाइनल कराची और रावलपिंडी में कराए जाएंगे। फाइनल मुकाबला लाहौर में होगा।

लाहौर में होंगे भारत के मैच 

भारत के सभी मैच (टीम के क्वालीफाई करने की स्थिति में सेमीफाइनल सहित) सुरक्षा और ‘लाजिस्टिकल’ कारणों से लाहौर में ही रखे गए हैं। भारत को ग्रुप ए में पाक, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के साथ रखा गया है।

सरकार से सलाह लेगी बीसीसीआई

 सूत्र ने कहा कि आईसीसी प्रतिभागी देशों के सभी बोर्ड प्रमुखों ने पूरा समर्थन दिया है। पर बीसीसीआई सरकार से सलाह मशविरा करके आईसीसी को अपडेट करेगा। देखना दिलचस्प होगा कि इस मामले में बीसीसीआई कब फैसला करता है।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts