AccidentChhattisgarhNational

छत्तीसगढ़: तेंदुपत्ता तोड़कर लौट रहे मजदूरों की पिकअप 20 फीट गहरे गड्ढे में गिरी, 18 की मौत; 4 घायल

Google news

छत्तीसगढ़ के कवर्धा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है. तेंदुपत्ता तोड़ने गए मजदूरों की पिकअप अनियंत्रित होकर 20 फीट गहरे गड्ढे में गिर गई. हादसे में पिकअप के नीचे दबकर 18 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि चार गंभीर रूप से घायल हो गए. हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन चला किसी तरह पिकअप के नीचे दबे मजदूरों को बाहर निकाला और आसपास के अस्पतालों में भर्ती कराया, जहां उनका इलाज किया जा रहा है. हादसे का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें पिकअप के पास मजदूर पड़े हुए दिखाई दे रहे हैं.

हादसा कबीरधाम जिले के कूकदूर थाना क्षेत्र के बहापानी गांव में हुआ. सोमवार दोपहर करीब ढाई बजे जंगल से तेंदुपत्ता तोड़कर मजदूर पिकअप से वापस लौट रहे थे. पिकअप में करीब 40 मजदूर सवार थे. इसी दौरान रास्ते में अनियंत्रित होकर पिकअप 20 फिट गहरे गड्ढे में गिर गई. हादसे में 18 मजदूरों की दबकर मौत हो गई. वहीं चार मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए.

हादसे के बाद जंगल में मची चीख-पुकार

हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई. चीख-पुकार सुन आसपास के गांव के लोग घटनास्थल पहुंच गए. लोगों ने इसकी सूचना पास के पुलिस थाने को दी. सूचना मिलने पर पहुंची थाने की पुलिस ने आला अधिकारियों को घटना की जानकारी देकर स्थानीय लोगों की मदद से मजदूरों को पिकअप के नीचे से निकालना शुरू किया. कुछ देर बाद अन्य थानों के पुलिस बल के साथ आला अधिकारी भी घटनास्थल पहुंच गए और सभी घायल मजदूरों को आसपास के अस्पतालों में भर्ती कराया.

ग्रामीणों ने की हादसे की जानकारी

पिकअप में सवार सभी लोग सेमहारा गांव के रहने वाले हैं. इस मौसम में ग्रामीण तेंदुपत्ता संग्रहण का काम करते हैं. सोमवार सुबह कीरब 40 महिला-पुरुष बैगा आदिवासी पिकअप में सवार होकर जंगल तेंदुपत्ता तोड़ने गए हुए थे. दोपहर करीब ढाई बजे वापस लौट रहे थे. इसी दौरान बहापानी गांव के पास वाहन अनियंत्रित होकर सड़क किनारे 20 फिट गहरे गड्ढे में गिर गया, जिससे यह दर्दनाक हादसा हुआ. ग्रामीणों ने बताया कि हादसे में 18 महिला-पुरुष मजदूरों की मौत हुई है. वहीं चार लोग घायल हो गए. पुलिस और एंबुलेंस की मदद से घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया.

कवर्धा जा रहे गृहमंत्री विजय शर्मा

वहीं छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री विजय शर्मा रायपुर से सीधे कवर्धा के लिए रवाना हो गए हैं. वह कवर्धा जाकर घायलों से मुलाकात करेंगे. विजय शर्मा कवर्धा के विधायक भी हैं. हादसे के बाद तुरंत मीटिंग कैंसिल करके वह कवर्धा के लिए रवाना हुए. जिले के एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि मृतकों में 14 महिलाएं और चार पुरुष हैं, जबकि चार लोग घायल हैं. इन सभी का इलाज अस्पताल में चल रहा है.

CM विष्णुदेव साय ने हादसे पर जताया दुख

वहीं हादसे के बाद मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ‘X’ पर ट्वीट कर दुख जताया. उन्होंने लिखा कि, “कबीरधाम जिले के कुकदूर थाना क्षेत्र के बाहपानी गांव के पास पिकअप पलटने से 18 ग्रामीणों के निधन एवं 4 के घायल होने का दुःखद समाचार प्राप्त हो रहा है. घायलों के बेहतर इलाज के आवश्यक निर्देश जिला प्रशासन को दिए गए हैं. ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और उनके परिवार के प्रति गहरी शोक संवेदना व्यक्त करता हूं. घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं.


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण