ChapraBihar

छपरा में ट्रेनिंग के दौरान ‘कुंभकरणी नींद’ सोना पुलिस पदाधिकारियों को पड़ा महंगा, एसपी ने वेतन पर लगाई रोक, शो कॉज नोटिस किया जारी

Google news

सारण जिले में प्रशिक्षण प्राप्ति के दौरान सोते हुए पुलिस पदाधिकारियों का एक विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल विडियो के आधार पर सोते पाएं गये चार पुलिस पदाधिकारियों पर कार्रवाई करते हुए सारण पुलिस अधीक्षक ने चारों के वेतन पर रोक लगाते हुए दो दिनों में अपना स्पष्टीकरण समर्पित करने का आदेश दिया है।

इस संबंध में सारण पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 16 जून को सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा एक विडियो प्राप्त हुआ। जिसमें सारण जिलान्तर्गत प्रेक्षागृह सारण में आयोजित तीन नये कानून से संबंधित प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रशिक्षण प्राप्त करने के दौरान कुछ पुलिस पदाधिकारियों को सोते हुए दिखाया गया है।

उक्त विडियो के सत्यापनोपरांत पुलिस पदाधिकारी पु.अ.नि सुनील प्रसाद मशरख थाना,पु.अ.नि राधेश्याम प्रसाद डोरीगंज थाना,स.अ.नि अप्पू कुमार तरैया, पी.टी.सी/1478 मीनु देवी के रूप में चिह्नित किया गया है। इन पुलिस पदाधिकारियों द्वारा सजग एवं एकाग्र होकर प्रशिक्षण प्राप्त करने के बजाय प्रशिक्षण प्राप्ति के दौरान सोते हुए पाये जाना कर्तव्य के प्रति लापरवाही, अनुशासनहीनता एवं आदेशोल्लघंन का परिचायक है।

इस लापरवाही के लिए उपरोक्त चारों पुलिस पदाधिकारियों के वेतन पर रोक लगाई गई है एवं उक्त पुलिस पदाधिकारियों को दो दिनों के अंदर विभागीय कार्रवाई के विरुद्ध अपना स्पष्टीकरण समर्पित करने के लिए आदेशित किया गया है।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण