EducationNational

छात्रों का कबूलनामा, कितने में हुई डील, सामने आया पूरा सच

Google news

नीट पेपर लीक मामले में छात्रों का कबूलनामा सामने आया है. छात्र ने अपने कबूलनामे में बताया कि कैसे उसके पास कॉल आया और कोटा से पटना बुला लिया गया. फिर पेपर देकर एग्जाम की तैयारी करवाई गई.

मुख्य तथ्य

  • पेपर लीक मामले में छात्र का कबूलनामा
  • कोटा से कॉल कर बुलाया गया पटना
  • 40 लाख रुपये में पेपर की सेटिंग

नीट पेपर लीक मामले को लेकर जांच की जा रही है और हर दिन एक नया खुलासा सामने आ रहा है. एक बार फिर पेपर लीक कांड में बड़ा खुलासा हुआ है. पेपर लीक मामले से जुड़े आरोपी छात्र अनुराग यादव ने कबूल करते हुए यह बताया है कि उसे परीक्षा से एक दिन पहले ही रात में पेपर मिल गया था. बता दें कि पेपर लीक कांड में पुलिस ने छात्र अनुराग यादव समेत आयुष, शिवनंदन और अभिषेक को गिरफ्तार किया था. वहीं, अनुराग के कबूलनामे से यह स्पष्ट हो गया है कि कैसे और कितने रुपये में पेपर लीक किया गया. छात्र ने बताया कि परीक्षा में वे सारे ही सवाल पूछे गए थे, जिसका पेपर उन्हें एक रात पहले मिल गया था. इतना ही नहीं उन्हें सारे सवालों के जवाब भी रटवाए गे थे और मेरे फूफा सिकंदर यादवेंद्र ने मुझे कोटा से फोन करके बुलाया था.

छात्र के कबूलनामे से सामने आया पूरा सच

अपने कबूलनामे में अनुराग ने कहा कि मैं नीट परीक्षा की तैयारी कोटा में रहकर कर रहा था. वहीं, मेरे फूफा ने कॉल करके मुझे कोटा से बुलाया और कहा कि कोटा से वापस आ जाओ, परीक्षा का सेटिंग किया जा चुका है. जिसके बाद मैं कोटा से आया और एग्जाम से एक रात पहले मुझे एग्जाम का पेपर दे दिया गया. जब अगले दिन सुबह मैं परीक्षा देने गया तो सारे वहीं सवाल पूछे गए थे जो रात में मुझे रटवाया गया था. जब मैं एग्जाम देकर निकला तो पुलिस वहां आई और मुझे पकड़ लिया. मैं अपराध स्वीकार करता हूं.

40 लाख रुपये में पेपर की सेटिंग

अनुराग के अलावे दूसरे छात्र आयुष ने भी पटना पुलिस के सामने अपने अपराध को स्वीकार कर लिया. उसके कबूलनामे में बताया कि मेरे पापा ने फोन कर मुझे पटना बुलाया और कहा कि यहां नीट परीक्षा की सेटिंग हो चुकी है. जिसके बाद 4 और 5 को मई को मेरे पापा मुझे लेकर सिकंदर अंकल के पास गए, जहां प्रश्न पत्र देकर मुझे जवाब रटवाया गया. परीक्षा के बाद मुझे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. मामले में आयुष के पिता ने बताया कि 40 लाख रुपये लेकर सिकंदर ने नीट का पेपर दिया था और कहा था कि बेटा पास हो जाएगा.


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण