जदयू की बैठक में बोले नीतीश :भाजपा के साथ ही बने रहेंगे

IMG 20240629 WA0003 jpg

मुख्यमंत्री सह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में कहा है कि भाजपा का साथ अब नहीं छोड़ेंगे। पिछले साल हम भाजपा से अलग हो गये थे, पर कांग्रेस ने हमारी बात नहीं मानी। भाजपा के साथ हम लंबे समय से रहे हैं, आगे भी एनडीए के साथ मजबूती से काम करते रहेंगे।

दिल्ली में शनिवार को हुई जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में उन्होंने पार्टी के वरीय नेताओं को निर्देश दिया कि झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट जाएं। किन सीटों पर पार्टी लड़ेगी और कौन उम्मीदवार होगा, इसका निर्धारण शीघ्र कर लें। इस बैठक में राजनीतिक और सांगठनिक प्रस्ताव पारित हुए। इसमें कहा गया कि कार्यकारिणी संकल्प लेती है कि हमारे सर्वमान्य नेता नीतीश कुमार के नेतृत्व में 2024 लोकसभा की तरह 2025 के विधानसभा का चुनाव लड़ेगी और जीत हासिल करेगी।

सीएम नीतीश कुमार ने राज्यसभा सांसद संजय कुमार झा को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। उन्होंने जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में स्वयं संजय झा को राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव रखा, जिसका सभी सदस्यों ने अनुमोदन किया। वर्तमान में संजय झा पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव थे।

बैठक के बाद पार्टी के मुख्य प्रवक्ता और राजनीतिक सलाहकार केसी त्यागी ने कहा कि बैठक में कई अहम फैसले लिए गए हैं। इसके तहत राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के सहयोग के लिए संजय झा को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है। दूसरा कि सामाजिक न्याय के लिए अपनी प्रतिबद्धता जारी रखते हुए पार्टी जाति आधारित गणना पर आरक्षण के हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देगी।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts