जम्मू-कश्मीर में बढ़ती आतंकी घटनाओं पर राजनाथ सिंह ने बुलाई अहम बैठक

Rajnath SIngh 1024x733 1 jpg

जम्मू-कश्मीर में बढ़ती आतंकी घटनाओं पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार (14, अगस्त) को अहम बैठक बुलाई।अधिकारियों के अनुसार, साउथ ब्लॉक में आयोजित बैठक में रक्षा सचिव गिरिधर अरमाने, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी और सुरक्षा से संबंधित एजेंसियों के अन्य प्रमुख शामिल हुए। बता दें, स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले सार्वजनिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। इस बैठक का मकसद जम्मू-कश्मीर में हो रहे आतंकी हमलों से निपटने के तरीकों को ढूंढना है।

जम्मू-कश्मीर में इन दिनों आतंकी घटनाओं में इजाफा देखने को मिला है।आतंकवादी जम्मू डिवीजन के पहाड़ी जिलों में सेना, सुरक्षा बलों और नागरिकों पर घात लगाकर हमले कर रहे हैं। 10 अगस्त को अनंतनाग में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी के दौरान कम से कम दो सैनिक और एक नागरिक की मौत हो गई थी। जुलाई में, गृह मंत्रालय (MHA) ने लोकसभा को बताया कि इस साल 21 जुलाई तक 11 आतंकी-संबंधित घटनाओं और 24 आतंकवाद विरोधी अभियानों में नागरिकों और सुरक्षा कर्मियों सहित 28 लोग मारे गए थे।

दरअसल केंद्र सरकार जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव करवाने की तैयारी कर रही है। ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था को सामान्य करना भी बेहद जरूरी है। बीते 9 अगस्त को मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने अपनी टीम के साथ जम्मू-कश्मीर का दौरा किया था। आज ही गृह सचिव से चुनाव आयोग की टीम मुलाकात करने वाली है, जहां टीम को वहां के हालातों के बारे में जानकारी दी जाने वाली है।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts