जय श्रीराम के नारे लगाने पर किसान नेता की हत्या, सदर विधायक ने कहा ऐसी कार्रवाई होगी कि इतिहास बनेगा

20240115 115325

उन्नाव के शुक्लागंज में रविवार को जय श्रीराम का नारा लगाकर भंडारे के लिए चंदा मांगने के दौरान किसान नेता पर हिस्ट्रीशीटर ने हमला कर दिया। मौके पर ही उसकी मौत हो गई जबकि जख्मी भाई को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गिरफ्तारी न होने पर गुस्साए परिजनों के साथ भीड़ ने नवीन पुल जाम कर हंगामा किया। पुलिस ने एफआईआर में जय श्रीराम के नारे का जिक्र नहीं किया है। गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के चंपापुरवा निवासी भारतीय किसान यूनियन के सक्रिय सदस्य एवं पूर्व नगर अध्यक्ष विनोद कश्यप का छोटा भाई दुर्गाशंकर कश्यप उर्फ बउवा साथियों के साथ 22 जनवरी को होने वाले शिव भंडारे के लिए चंदा जुटा रहा था। टोली जय श्रीराम का नारा लगाते हुए आगे बढ़ रही थी।

इस पर गैंगस्टर व हिस्ट्रीशीटर शमशेर उर्फ काले खान ने बउवा को जमकर पीटा और उसका सिर फोड़ दिया। सूचना पर बउवा के बड़े भाई विनोद वहां पहुंचे तो हिस्ट्रीशीटर ने तलवार व तमंचे की बट से उन पर भी हमला कर दिया।

एसपी सिद्धार्थ शंकर मीना का कहना है कि विनोद की पत्नी ने दोपहर में जो तहरीर दी थी उसमें जय श्री राम का नारा लगाने की कोई बात नहीं लिखी गई थी। पहले मारपीट की तहरीर थी तो उसके आधार पर रिपोर्ट दर्ज की गई। मौत के बाद हत्या की धारा बढ़ाई गई है। फायरिंग नहीं की गई है। मृतक का भाई गलत आरोप लगा रहा है।

सदर विधायक ने कहा ऐसी कार्रवाई होगी कि इतिहास बनेगा

सदर विधायक पंकज गुप्ता से स्थानीय लोगों ने कहा कि स्थानीय चौकी के सिपाही और हिस्ट्रीशीटर काले खान के बीच साथ सांठगांठ बनी रहती है‌। जिसके कारण उसके काले कारनामों को संरक्षण दिया जाता है। इस पर सदर विधायक ने कहा कि अराजक तत्वों ने वातावरण को प्रदूषित करने का काम किया है। आने वाले दिनों में कठोरता कार्रवाई की जाएगी जो इतिहास बनेगा। उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार है। पीड़ित परिवार को शत-प्रतिशत न्याय मिलेगा।

मृतक किसान नेता विनोद कश्यप (दाएँ) और आरोपित काले खाँ (बाएँ)

पुलिस पर लगे गंभीर आरोप

स्थानीय लोगों का कहना था कि चौकी के सिपाही काले खान से मिले हुए हैं जो उनके अवैध कार्यों में सहयोग करते हैं जिसमें उगाही, मारपीट, आतंक फैलाना आदि शामिल है। इस पर सदर विधायक ने कहा कि ऐसे पुलिस कर्मियों के खिलाफ भी जांच कर कर कार्रवाई कराई जाएगी।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts