BegusaraiBihar

जहानाबाद के बाद अब बेगूसराय में 2 मुन्ना भाई गिरफ्तार, अब तक पकड़े गये 12 फर्जी अभ्यर्थी

Google news

BPSC द्वारा आयोजित तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन बेगूसराय में भी दो मुन्ना भाई को गिरफ्तार किया गया है। वही जहानाबाद में दो को दबोचा गया है। बता दें कि इससे पहले 19 जुलाई को परीक्षा के पहले दिन बिहार में 8 मुन्ना भाई को पकड़ा गया था।

बेगूसराय में जो दो मुन्ना भाई पकड़े गये है वो दूसरे कैंडिडेट के बदले परीक्षा दे रहे थे। नगर थाना क्षेत्र के श्री कृष्ण महिला कॉलेज से दोनों को पकड़ा गया है। बायोमेट्रिक के आधार पर पहले दोनों ओरिजन कैंडिडेट को परीक्षा केंद्र में प्रवेश कराया गया उसके बाद बायोमेट्रिक जांच करने वाले दोनों कैंडिडेट को बाहर करके खुद प्रवेश परीक्षा में दोनों मुन्ना भाई शामिल हो गये। गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गयी है। ब्लैक टी-शर्ट पहने फर्जी कैंडिडेट प्रधान कुमार है वही सफेद शर्ट में फर्जी कैंडिडेट शिवम कुमार है दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।

बता दें कि परीक्षा के पहले दिन बिहार के अलग-अलग जिलों से 8 मुन्ना भाई पकड़े गये थे। पूर्णिया में 4 मुन्ना भाई की गिरफ्तारी हुई थी। 19 जुलाई को पकड़े गये 8 मुन्ना भाई को गिरफ्तारी के बाद जेल भेज दिया गया। परीक्षा के दूसरे दिन आज फिर दो मुन्ना भाई पकड़े गये हैं। जहानाबाद में 2 और बेगूसराय में 2 फर्जी अभ्यर्थियों को पकड़ा गया है। थाने पर लाकर दोनों से पूछताछ की जा रही है। दोनों को जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है। जहानाबाद जिले में चल रहे बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा में गौतम बुद्ध इंटर स्तरीय विद्यालय से परीक्षा के दौरान दो मुन्ना भाई परीक्षार्थी को पुलिस ने परीक्षा केंद्र से किया गिरफ्तार किया है।

इस मामले में स्कूल के प्रधानाध्यापक मनोज कुमार ने बताया कि परीक्षा केंद्र के अंदर दो लोगों को शक के आधार पर पूछताछ किया गया। जिसके बाद इन लोगों का एडमिट कार्ड का सही ढंग से स्कैन किया गया जिसमें दोनों लोग फर्जी निकले। इसके बाद इसकी सूचना स्थानीय नगर थाने की पुलिस को दी गई है। नगर थाना की पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेते हुए थाना ले गई है। जहाँ ले जाकर उससे पूछताछ की जा रही है गिरफ्तार दोनों मुन्ना भाई अरवल जिले के रहने वाले बताए जा रहे हैं नगर थाने की पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है।

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण