जहीर खान ने बताई टीम इंडिया की वो कमी, जिसके कारण हाथ से निकल सकती है सीरीज

IMG 9592

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान ने टीम इंडिया को लेकर भविष्यवाणी की है और साथ ही सुझाव दिया है, जिसे अपनाकर टीम इंडिया बेहतर प्रदर्शन कर सकती है।आइए आपको बताते हैं जहीर खान ने क्या कहा।

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबरी पर पहुंच चुकी है. अब सीरीज का अगला यानि तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट में  खेला जाएगा. मगर, इस बीच पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान ने टीम इंडिया को लेकर भविष्यवाणी की है और साथ ही सुझाव दिया है, जिसे अपनाकर टीम इंडिया बेहतर प्रदर्शन कर सकती है. आइए आपको बताते हैं जहीर खान ने क्या कहा…

क्या बोले जहीर खान  ?

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले जहीर खान ने टीम इंडिया को ऐसा सुझाव दिया है, जिसे मानकर भारत के लिए जीत दर्ज करना आसान हो जाएगा. जहीर खान ने कहा कि, “यदि आप सीरीज में 1-0 से पीछे हैं तो आपके अंदर वह आक्रामकता, लड़ने की ताकत और खुद पर यकीन करने की काबिलियत होनी चाहिए कि आप मैच के बाद यह 1-1 से बराबर हो. मुझे लगता है कि रोहित शर्मा खिलाड़ियों से उनका बेस्ट निकलवाने में माहिर हैं. जब आप टीम की ओर देखते हैं, तो आपको कुछ चीजें परेशान करती हैं. इस तरह की पिच पर इन परिस्थितियों में हमने भारत को बेहतर बल्लेबाजी करते हुए देखा है. यदि आप इंग्लैंड की दूसरी पारी पर गौर करें, तो सिर्फ एक बल्लेबाज ने अर्धशतक लगाया है, लेकिन फिर भी टीम का स्कोर 300 के करीब पहुंचा. एक टीम के रूप में ऐसा ही स्कोर होना चाहिए. हमारे लिए यशस्वी और गिल ने बेहतरीन पारी खेली, लेकिन हमें बल्ले से और काम करने की जरूरत है।”

15 फरवरी से होगा तीसरा टेस्ट

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा. इस मैच के लिए अभी तक टीम इंडिया का ऐलान नहीं हुआ है. वहीं, इंग्लैंड अबू धाबी में ट्रेनिंग करके फिर भारत लौटेगी. आपको बता दें, फिलहाल 5 मैचों की ये सीरीज 1-1 की बराबरी पर है. ऐसे में तीसरा मैच काफी रोमांचक होने वाला है, क्योंकि एक ओर भारत घरेलू मैदान पर दबदबा बरकरार रखना चाहेगा, वहीं इंग्लैंड मैच जीतकर सीरीज में बढ़त हासिल करना चाहेगी।

Recent Posts