National

जापान का तोशिबा ग्रुप भारत में ऑपरेशन बढ़ाने के लिए निवेश करेगा 500 करोड़ रुपये

Google news

जापान का तोशिबा ग्रुप भारत में पावर ट्रांसमिशन और डिस्ट्रीब्यूशन उपकरण की उत्पादन क्षमता बढ़ाने के लिए 10 अरब जापानी येन (करीब 500 करोड़ भारतीय रुपये) निवेश करने की योजना बना रहा है।

तोशिबा ट्रांसमिशन और डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड (टीटीडीआई) की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया कि कंपनी वित्त वर्ष 23 के मुकाबले वित्त वर्ष 24 से लेकर वित्त वर्ष 26 के बीच पावर ट्रांसफार्मर और डिस्ट्रीब्यूशन ट्रांसफार्मर क्षमता को 1.5 गुना तक बढ़ाएगा।

टीटीडीआई के प्रबंधक निदेशक और चेयरपर्सन हिरोशी फुरुता ने कहा कि हमारा यह कदम मेक-इन-इंडिया के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाता है। नया निवेश संचालन को किफायती बनाएगा और भारत एवं विदेश में हमारे बिजनेस को बढ़ाने में मदद करेगा।

कंपनी ने कहा कि बिजली ट्रांसफार्मर के लिए बढ़ी हुई टेस्टिंग कैपेसिटी एक महत्वपूर्ण अपग्रेड का प्रतिनिधित्व करेगी, जो विशेष रूप से निर्यात के विस्तार के साथ-साथ भारतीय बाजार में 400 केवी/765 केवी ट्रांसफार्मर की उच्च मांग को पूरा करने के लिए तैयार है। इस निवेश के जरिए टीटीडीआई ट्रांसमिशन ग्रिड एवं डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क के लिए उपयोग किए जाने वाले डिस्ट्रीब्यूशन ट्रांसफार्मर और पावर ट्रांसफार्मर की असेंबली और टेस्ट लाइन क्षमता को बढ़ाएगा।

टीटीडीआई का फोकस जीआईएस, ट्रांसफार्मर, कंट्रोल रिले को बढ़ाने और रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर के लिए ऑटोमेशन सॉल्यूशन उपलब्ध कराने को लेकर भी है। इसके साथ ही कंपनी डेटा सेंटर्स, पेट्रोकेमिकल प्लांट्स, रिफाइनरी और रेलवे क्षेत्र पर भी फोकस कर रही है।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण