BiharPatna

जिस दिन घर पर पड़ा छापा उसी दिन लालू ने बीमा को दिया टिकट, कल करेगी नामांकन

Google news

बीमा भारती अब विधान सभा उप चुनाव लड़ने जा रही हैं। राजद सुप्रीमो लालू यादव ने उन्हें टिकट देकर रूपौली लड़ने के लिए भेजा है।

दरअसल, बीमा भारती जेडीयू की विधायक थी। 2020 में चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंची। वैसे भी 2000 से ही यह चुनाव लड़ती और हारती जीतती रही हैं।

मालुम हो कि, जनवरी महीने में जब राजद और जेडीयू का गठबंधन टूटा तब बीमा भारती लालू यादव के कैंप में चली गई। हालांकि, विश्वास प्रस्ताव के दिन बीमा भारती को पुलिस साथ लेकर विधानसभा पहुंची थी और उसी दिन आर्म्स एक्ट में पति अवधेश मंडल को गिरफ्तार भी किया।

उसके बाद बीमा भारती राजद में औपचारिक तौर पर शामिल हुई और लोकसभा का चुनाव लड़ने पहुंच गई। हालांकि इस पूर्णिया सीट पर पप्पू यादव महागठबंधन का उम्मीदवार बनना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने पार्टी का कांग्रेस में विलय कर दिया। लेकिन लालू यादव के वीटो की वजह से वो कांग्रेस का समर्थन नहीं पा सके और फिर निर्दलीय चुनाव लड़ा और जीत हासिल कर लिया और बीमा भारती की जमानत जब्त हो गई।

जिस रूपौली से बीमा उपचुनाव लड़ने जा रही हैं वहां उपचुनाव इनके पाला बदलने की वजह से ही हो रहा है। 2020 में बीमा जेडीयू के टिकट पर 20 हजार वोट से जीती थी। जबकि लोकसभा चुनाव के दौरान रूपौली में बीमा को कुल वोट मिले 10 हजार 968

जबकि इसी रूपौली में पप्पू यादव को 72 हजार और जेडीयू के संतोष कुशवाहा को 97 हजार वोट मिले। इतना ही नहीं राजद ने
बीमा भारती को ऐसे वक्त में उम्मीदवार बनाया है। जिस दिन उनके बेटे के खिलाफ जांच में हत्या के लिए सुपारी देने की बात सामने आई है। पुलिस सरकारी फ्लैट में पहुंच गई थी दिन में तलाश करने। पति को पुलिस किसी भी वक्त गिरफ्तार कर सकती है। पता नहीं किस रणनीति के तहत राजद ने उम्मीदवार बनाया। लेकिन, अब देखना यह है कि राजद का ये दांव उल्टा पड़ सकता है या बीमा मैदान मारने में सफल होती है।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण