‘झूठों के सरदार हैं मोदी जी… मंगलसूत्र और भैंस छिनने का डर दिखाकर संविधान छीन लेंगे’

Mallikarjun kharge

राष्ट्रीय कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे बिहार दौरे पर हैं। आज उन्होंने समस्तीपुर में इंडी गठबंधन प्रत्याशी सन्नी हजारी के लिए वोट मांगने पहुंचे। साथ ही महागठबंधन के सभी प्रत्याशियों को जिताने की अपील की। समस्तीपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि ये एक व्यक्ति, एक जाती और एक धर्म का चुनाव नहीं है। यह लोकतंत्र और संविधान को बचाने का चुनाव है। यह व्यक्तिगत फायदे का नहीं बल्कि देश के फायदे के लिए चुनाव है।

आजादी कांग्रेस के नेताओं ने दिलाई

उन्होंने भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी का काम है लड़ाने का तुम क्यों लड़ रहे हो। उन्होंने कहा कि देश के लोगों को वोटिंग का अधिकार किसने दिया। देश को आजादी कांग्रेस के नेताओं ने दिलाई है। इसमें आरएसएस और भाजपा कहां थे, उनका कोई योगदान नहीं है। सीधा आके पीएम की कुर्सी पर बैठ गए और कह रहे कि देश को तोड़ने का काम कांग्रेस कर रही है। हमारे नेताओं ने देश को एक करने के लिए कितनी क़ुरबानी दी है। इंदिरा गांधी, राजीव गांधी देश के लिए जान दिए।

उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी जी झूठों के सरदार हैं। आज ये हमारे सर पर बैठे हैं। अगर तीसरी बार ये पीएम बनेंगे तो आरएसएस के साथ मिलाकर संविधान खत्म कर देंगे। इनको आरक्षण और संविधान से प्यार नहीं। ये बड़े लोगों (उद्योगपतियों) के लिए सरकार में आए हैं। अब लोकतंत्र और संविधान को बचाने की जिम्मेदारि आपकी है। ये लोग झूठ बोलते हैं कि हम (कांग्रेस) मंगलसूत्र छीन लेंगे, भैंस छीन लेंगे। ये डर दिखाकर संविधान छीनने वाले हैं।

खरगे ने कहा कि भाजपा के लोग काम कुछ नहीं करते, सोते-बैठते-उठते सिर्फ कांग्रेस को गाली देते हैं। उन्होंने कहा कि हम गाली खा कर भी गरीबों की सेवा करेंगे। खरगे ने अपनी कहानी बताई कि बचपन में आग लगने से मेरा पूरा परिवार जल गया। मेरे पिता जी खेत में थे वो मुझे बचा लिए। मिल में मजदूरी करके मुझे पढ़ाया। अब मैं इस ओहदे पर पहुंचा हूं। मैंने गरीबी देखी है, मुझे कोई डराया नहीं है अब तक। मोदी जी क्या डराएंगे। अडानी अंबानी पर हम चुप बैठने वाले नहीं हैं। जहां गलती होती है आवाज़ उठाते हैं।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts