T20 World Cup 2024Cricket

टीम इंडिया ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी, फाइनल मैच में ऐसी है प्लेइंग-XI

Google news

फाइनल मैच के लिए जब रोहित शर्मा और एडेन मार्करम मैदान पर आए, तब सिक्का उछला और गिरा भारतीय कप्तान के पक्ष में. जहां, रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है.

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मैच खेला जाएगा. बारबाडोस के केंसिंगटन ओवल में खेले जाने वाले इस मैच को जीतने वाली टीम ट्रॉफी लेकर घर लौटेगी. फाइनल मैच के लिए जब रोहित शर्मा और एडेन मार्करम मैदान पर आए, तब सिक्का उछला और गिरा भारतीय कप्तान के पक्ष में. जहां, रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. नतीजन, अब साउथ अफ्रीका पहले गेंदबाजी करने मैदान पर उतरेगी… दोनों ही कप्तानों ने विनिंग प्लेइंग इलेवन का फैसला करते हुए फाइल मैच के लिए अंतिम 11 में कोई बदलाव नहीं किया है.

मौसम बिलकुल साफ

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले फाइल मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है. मगर, क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर ये है कि पिछले 8-10 घंटों से बारबाडोस का मौसम बिलकुल साफ है और बारिश नहीं हुई है. अब इस साफ मौसम में भारत-साउथ अफ्रीका के बीच एक हाईवोल्टेज फाइनल की उम्मीद रहेगी.

बारबाडोस में कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड?

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला बारबाडोस के केंसिंगटन ओवल में खेला जाएगा. यहां अब तक भारतीय टीम ने सिर्फ 3 मुकाबले खेले हैं. 2010 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के खिलाफ इस मैदान पर खेला. वहीं, तीसरा मैच इसी टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में अफगानिस्तान के खिलाफ खेला था. उस मैच की बात करें, तो भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 181 रन बोर्ड पर लगाए थे और एक आसान जीत दर्ज की थी. आपको बता दें, इस मैदान पर भारत और साउथ अफ्रीका के बीच कोई टी-20 मैच नहीं खेला गया है.

ऐसी है फाइनल मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग-11

टीम इंडिया : रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमराह.

दक्षिण अफ्रीका : क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्कराम (कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को जानसन, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, तबरेज शम्सी.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण