T20 World Cup 2024CricketSports

टी-20 विश्व कप से पहले अभ्यास मैच में भारत ने बांग्लादेश को 62 रन से हराया

Google news

न्यूयॉर्क। टी-20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम ने शनिवार को बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच में 62 रन से जोरदार जीत हासिल की। इसमें उसने दो प्रयोग किए। पहला संजू सैमसन से ओपनिंग कराई जबकि दूसरा ऋषभ पंत को तीसरे नंबर पर भेजा।

हालांकि संजू एक रन बना ही सके पर पंत ने पचासा जड़ दिया। भारत ने आठ गेंदबाजों को भी परखा। अर्शदीप ने सर्वाधिक दो विकेट चटकाए।

नसाउ इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारत ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 182 रन बनाए। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। इससे साफ था कि टीम अपनी बल्लेबाजी के संयोजन को परखना चाहती थी। यही वजह थी कि रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल की जगह संजू सैमसन ओपनिंग करने उतरे। उनकी आईपीएल फॉर्म देखते हुए इस बदलाव को अंतिम-11 में उनकी जगह खोजने की कोशिश भी कहा जा सकता है। हालांकि यह प्रयोग नाकाम साबित हुआ। वह सिर्फ छह गेंद खेल सके। रोहित ने 19 गेंद पर 23 रन बनाए। विराट की अनुपस्थिति में ऋषभ को तीसरे नंबर पर भेजा गया। उन्होंने 165 की स्ट्राइक रेट से 32 गेंद पर 53 रन जड़ दिए। इसके बाद दूसरों को अभ्यास का मौका देने को वह रिटायर्ड आउट हो गए।

बाद में सूर्यकुमार ने चिरपरिचित अंदाज में 172 की स्ट्राइक रेट से 18 गेंदों पर 31 रन बनाए। सबसे अच्छी बात हार्दिक पांड्या को लेकर रही। आईपीएल में बुरी तरह नाकाम रहे पांड्या ने यहां 23 गेंद पर नाबाद 40 रन बनाकर फॉर्म में वापसी के संकेत दिए। जवाब में बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 120 रन ही बना सकी। भारतीय गेंदबाजों ने पूरे मैच में रनों पर अंकुश लगाए रखा। बुमराह ने महज 1 ओवर किया। दुबे, पांडॺा, अक्षर से ज्यादा ओवर कराए।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण