ट्रेनी डॉक्टर की हत्या मामले में दीदी ने जारी किया फरमान

mamta banerjee

कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए बर्बरता मामले में पूरे देश में आक्रोश का महौल है, जहां सभी की मांग है कि बंगाल पुलिस जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी करें। इस मामले में पश्चिम बंगाल की सीएम भी एक्शन में आती हुई नजर आ रही है जहां उन्होने पुलिस को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर पुलिस प्रशासन रविवार तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं करती है तो जांच की जिम्मेदारी सीबीआई को सौंप दी जाएगी।

कोलकाता के आरजी कर कॉलेज में बीते दिन एक ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए दरिंदगी के बाद उसकी हत्या कर दी गई, जिसके बाद से पूरे देश की नजर बंगाल पुलिस पर है, वहीं इस मामले से राजनीतिक सियासत भी गर्ह हो चुकी है, डॉक्टर्स और ट्रेनी डॉक्टर पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए लगातार प्रदर्शन कर रहे है। आज सरकारी अस्पतालों में रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर भी कर रहे है ताकी पीड़िता को जल्द से जल्द न्याय मिल सके।

एक्शन में ममता सरकार

बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर लगातार उठ रहे कई सारे सवालों के बीच दीदी अब एक्शन में आती हुई नजर आ रही है जहां आज यानी सोमवार को बंगाल पुलिस को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर पुलिस रविवार तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं करती है तो वो इस मामले की जांच की जिम्मेदारी सीबीआई को सौंप देंगी।

इसके साथ ही अपने बयान में सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि जब मुझे कोलकाता पुलिस कमिश्नर से घटना के बारे में पता चला तो मैंने उन्हें तुरंत और त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया। मुझे समझ में नहीं आ रहा है कि जब अस्पताल में नर्स और सुरक्षाकर्मी मौजूद थे तो यह घटना कैसे हुई। क्योंकि पुलिस ने मुझे बताया है कि अस्पताल के अंदर कोई था।

डीसीपी ने दी अहम जानकारी

लगातार पुलिस प्रशासन पर उठ रहे सवाल को देखते हुए बंगाल डीसीपी नॉर्थ अभिषेक गुप्ता ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि अस्पताल में आने वाले लोगों के नाम अब एक रजिस्टर में दर्ज किए जाएंगे। कोई भी अवांछित व्यक्ति अस्पताल में प्रवेश नहीं करेगा। डॉक्टरों ने सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है। अस्पताल के आसपास के गार्डों को पहचान पत्र दिए गए हैं, जिसे वे हमेशा ड्यूटी पर पहनेंगे।

फास्ट ट्रैक कोर्ट का होगा गठन

बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने इस मामले में आगे की जानकारी देते हुए कहा कि अब इस मामले में फास्ट ट्रैक कोर्ट का गठन किया जाएगा। पुलिस, डॉग स्क्वायड, फोरेंसिक विभाग और अन्य टीमें काम पर लगी हुई हैं। आरोपियों को पकड़ने के लिए जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस की कोशिश है कि रविवार तक मामले का निपटारा कर दिया जाए। अगर ऐसा नहीं हुआ तो हम इस केस को अपने हाथ में नहीं रखेंगे। हम इसे सीबीआई को सौंप देंगे।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts