डांडिया के विवाद में हुई हर्ष राज की हत्या

Screenshot 20240529 112017 Gallery

पटना। डांडिया में हुए विवाद के प्रतिशोध में 8 माह बाद मास कम्युनिकेशन के विद्यार्थी और उसके साथियों ने छात्र हर्ष राज को मौत के घाट उतार दिया। वारदात के बाद पटना पुलिस की एसआईटी ने बिहटा के अम्हारा से चंदन कुमार को गिरफ्तार किया है। सोमवार की देर रात ही चंदन अपने घर से पकड़ा गया। वह पटना कॉलेज के मास कम्युनिकेशन के आखिरी वर्ष का छात्र है। पुलिस का दावा है कि चंदन ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। उसने हर्ष के साथ मारपीट करने के अलावा लाइनर का काम भी किया था।

बताया जाता है कि कुछ समय पहले मिलर स्कूल ग्राउंड में डांडिया नाइट कार्यक्रम हुआ था. उस दौरान हर्ष का कुछ छात्रों से विवाद हुआ. पुलिस की जांच में अब तक यह आया है कि उसी विवाद में यह हत्या की गई है.

अशोक राजपथ पुलिस छावनी में तब्दील

उधर हर्ष राज की हत्या को लेकर अशोक राजपथ का इलाका मंगलवार को पुलिस छावनी में तब्दील है. तीन से चार थानों की पुलिस के साथ-साथ अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात किया गया है. इस घटना के विरोध में सैकड़ों की संख्या में छात्र सड़क पर उतरे हैं. जमकर बवाल कर रहे हैं. छात्रों ने पटना कॉलेज से कारगिल चौक तक मार्च निकाला.

क्या है पूरा मामला?

बता दें कि बीएन कॉलेज के फाइनल ईयर का छात्र हर्ष राज पटना लॉ कॉलेज में सोमवार को परीक्षा देने के लिए गया था. वह जैसे ही एग्जाम देकर बाहर निकला तो कुछ अज्ञात युवकों ने हमला कर दिया था. लाठी-डंडे से खूब पिटाई की. 22 वर्षीय हर्ष राज को पीएमसीएच लाया गया जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया. घटना का एक वीडियो सामने आया है जिसमें दिख रहा है कि किस तरह हर्ष राज की पिटाई की जा रही है. शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया था. इस मामले में राजनीतिक दलों की ओर से भी प्रतिक्रिया लगातार सामने आ रही है.

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts