तीरंदाज दीपिका कुमारी ने पाई शानदार सफलता, क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह, जर्मनी की मिचेल क्रोपेन को हराया

IMG 3250 jpeg

भारतीय महिला तीरंदाज दीपिका कुमारी ने शनिवार को पेरिस ओलंपिक में शानदार खेल का प्रदर्शन किया. उन्होंने राउंड ऑफ 16 में मिशेल क्रॉपेन को हराकर महिलाओं की व्यक्तिगत स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. दीपिका कुमारी ने जर्मनी की खिलाड़ी को 6-4 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं।  दीपिका कुमारी  जर्मनी की मिचेल क्रोपेन के खिलाफ मजबूत शुरुआत करते हुए आगे निकस गई हैं। दीपिका 3-1 से आगे हैं।

दीपिका कुमार ने तीसरा सेट अपने नाम कर लिया है और अब वह 5-1 से आगे हो गई हैं। दीपिका कुमारी को चौथे सेट में हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि वह अभी भी बढ़त बनाए हुए हैं। चौथे सेट के बाद वह 5-3 से आगे हैं।

वहीं तीरंदाजी के ही एक अन्य मुकाबले में भजन कौर बाहर हो गई.  भजन कौर का सामना इंडोनेशिया की डियांडा चोरीनिसा से हुआ। तीन सेट के बाद भजन कौर 4-2 से आगे रही. वहीं भारत की तीरंदाज भजन कौर इंजीविजुअल राउंड के क्वार्टर फाइनल में जगह नहीं बना सकी हैं। उन्हें इंडोनेशिया की खिलाड़ी ने 6-5 से मात दी।

इसके पहले खेलों के महाकुंभ का आठवां दिन में मनु भाकर 25 मीटर एयर पिस्टल इवेंट के फाइनल में असफल रही. उनसे मेडल की उम्मीद की जा रही थी। लेकिन वह चौथे स्थान पर रहीं।  मनु भाकर ने इस ओलंपिक में दो मेडल जीते हैं और ऐसा करने वाली वह भारत की पहली खिलाडी हैं.
Recent Posts